Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के साथ गठबंधन की पुष्टि की (लीड-1)

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के साथ गठबंधन की पुष्टि की (लीड-1)

सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने उत्तर कोरिया से किसी भी तरह के खतरे के खिलाफ दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका के गठबंधन की सोमवार को पुष्टि की।

केरी दो दिवसीय यात्रा पर रविवार दोपहर सियोल पहुंचे। उन्होंने दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री यून बयंग-से के साथ चर्चा के दौरान कहा कि दोनों देश उत्तर कोरिया से किसी भी तरह के संभावित खतरे के खिलाफ डट कर खड़े हैं।

समाचार एजेंसी ‘योनहप’ की रपट के अनुसार, केरी ने कहा कि उत्तर कोरिया ने हाल के अपने आचरण से संकेत दिए हैं कि वह सही रास्ते पर आने और परमाणु कार्यक्रम बंद करने के लिए बातचीत की मेज पर आने को लेकर बिल्कुल अनिच्छुक है।

केरी ने इससे पहले राष्ट्रपित पार्क से मुलाकात की। पार्क जून के मध्य में अमेरिका के दौरे पर होंगी।

उन्होंने उत्तर कोरिया के सैन्य खतरों के बीच दक्षिण कोरिया और अमेरिका के गठबंधन से जुड़ी चिताएं खारिज की।

केरी ने जोर देकर कहा, “यह गठबंधन क्षेत्रीय सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण है और यह पहले की तुलना में अधिक सशक्त है।”

केरी ने यह भी कहा कि अमेरिका, उत्तर कोरिया के साथ बातचीत के लिए हमेशा तैयार रहेगा, लेकिन उत्तर कोरिया विपरीत दिशा में आगे बढ़ रहा है।

उत्तर कोरिया को दंडित करने के विकल्पों के लिए अमेरिका और दक्षिण कोरिया अन्य देशों के संपर्क में हैं।

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के साथ गठबंधन की पुष्टि की (लीड-1) Reviewed by on . सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने उत्तर कोरिया से किसी भी तरह के खतरे के खिलाफ दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका के गठबंधन की सोमवार को पुष्टि सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने उत्तर कोरिया से किसी भी तरह के खतरे के खिलाफ दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका के गठबंधन की सोमवार को पुष्टि Rating:
scroll to top