Tuesday , 16 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने म्यांमार के सैन्यकर्मियों पर प्रतिबंध लगाए

अमेरिका ने म्यांमार के सैन्यकर्मियों पर प्रतिबंध लगाए

वाशिंगटन, 18 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी वित्त विभाग ने मानवाविधकार अधिकारों का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को म्यांमार के चार कमांडरों और दो सैन्य इकाइयों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक बयान में कहा गया कि प्रतिबंधित किए गए कमांडर बर्मा सैन्य एवं बार्डर गार्ड पुलिस (बीजीपी) के हैं।

33वें ‘लाइट इन्फैंट्री डिवीजन’ (एलआईडी) और 99वें एलआईडी के साथ कमांडरों को रखाइन प्रांत में जनजातीय समूहों का सफाया करने और कचिन और शान प्रांतों में बड़े पैमाने पर कथित रूप से मानवाधिकारों का दुरुपयोग व उल्लंघन करने के लिए दंडित किया गया।

इन व्यक्तियों और संस्थाओं को ग्लोबल मैग्निट्स्की मानवाधिकार उत्तरदायित्व अधिनियम-2016 के अनुसार नामित किया गया था, जिसने ‘गंभीर मानवाधिकारों के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार के अपराधियों’ को निशाना बनाया था।

अमेरिका ने म्यांमार के सैन्यकर्मियों पर प्रतिबंध लगाए Reviewed by on . वाशिंगटन, 18 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी वित्त विभाग ने मानवाविधकार अधिकारों का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को म्यांमार के चार कमांडरों और दो सैन्य इकाइयों प वाशिंगटन, 18 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी वित्त विभाग ने मानवाविधकार अधिकारों का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को म्यांमार के चार कमांडरों और दो सैन्य इकाइयों प Rating:
scroll to top