Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका यूएनएचआरसी से अलग हुआ, गुटेरेस ने निंदा की

अमेरिका यूएनएचआरसी से अलग हुआ, गुटेरेस ने निंदा की

संयुक्त राष्ट्र, 20 जून (आईएएनएस)। अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) से अलग होने का ऐलान किया है, जिस पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने खेद जताया।

गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बताया, “महासचिव का मानना है कि यदि अमेरिका यूएनएचआरसी में बना रहता तो अच्छा होता।”

उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र की इस मानवाधिकार संस्था का दुनियाभर में मानवाधिकारों की सुरक्षा और इसे बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका है।”

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने वाशिंगटन के इस संस्था से अलग होने का ऐलान करते हुए इसे ‘पाखंडी’ और ‘स्वयंसेवी’ बताया था, जो मानवाधिकारों का मखौला उड़ाती है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हेली ने पिछले साल परिषद पर इजरायल विरोधी रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि अमेरिका इसकी सदस्यता की समीक्षा कर रहा है।

अमेरिका यूएनएचआरसी से अलग हुआ, गुटेरेस ने निंदा की Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 20 जून (आईएएनएस)। अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) से अलग होने का ऐलान किया है, जिस पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो संयुक्त राष्ट्र, 20 जून (आईएएनएस)। अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) से अलग होने का ऐलान किया है, जिस पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो Rating:
scroll to top