Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अरबपति रॉस बने अमेरिका के वाणिज्य मंत्री

अरबपति रॉस बने अमेरिका के वाणिज्य मंत्री

वाशिंगटन, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के ऊपरी सदन सीनेट ने अरबपति बैंक मालिक और निवेशक विल्बर एल. रॉस को वाणिज्य मंत्री नियुक्त किए जाने की पुष्टि कर दी।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ‘नॉर्थ अमेरिकन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट’ (नाफ्टा) सहित व्यापार संधियों में व्यापक सुधार की नीतियों को देखते हुए विल्बर रोज की नियुक्ति अहम मानी जा रही है।

समाचार-पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ के अनुसार, सोमवार को सीनेट में हुए मतदान में रॉस को 27 के मुकाबले 72 वोट मिले। रॉस पहले से ही ट्रंप के आर्थिक सलाहकार की भूमिका निभा रहे हैं और कर कानूनों को नए सिरे से तैयार करने में मदद दे रहे हैं।

माना जा रहा है कि वाणिज्य मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद नाफ्टा पर नए सिरे से बातचीत रॉस की प्राथमिकता में होगा।

रॉस बर्बाद हो चुकी स्टील, कोयला, कपड़ा और बैंकिंग क्षेत्र की कंपनियों को खरीदकर बंपर लाभ कमाने के कारण ‘किंग ऑफ बैंक्रप्टसी’ के रूप में मशहूर हैं और उन्होंने 2.5 अरब डॉलर की अकूत संपत्ति खड़ी कर ली है। फोर्ब्स के अनुसार, रॉस अमेरिका के 250 सबसे अमीर लोगों की सूची में हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 79 वर्षीय रॉस ने कहा है कि वह मंत्री पद ग्रहण करने के बाद बैंक ऑफ साइप्रस से इस्तीफा दे देंगे।

राष्ट्रपति ट्रंप व्यावहारिक कारोबारी कहते हुए रॉस की सराहना कर चुके हैं और उन्हें अपने प्रशासन का बेहद अहम सलाहकार बता चुके हैं।

अरबपति रॉस बने अमेरिका के वाणिज्य मंत्री Reviewed by on . वाशिंगटन, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के ऊपरी सदन सीनेट ने अरबपति बैंक मालिक और निवेशक विल्बर एल. रॉस को वाणिज्य मंत्री नियुक्त किए जाने की पुष्टि कर दी।अमेरिका वाशिंगटन, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के ऊपरी सदन सीनेट ने अरबपति बैंक मालिक और निवेशक विल्बर एल. रॉस को वाणिज्य मंत्री नियुक्त किए जाने की पुष्टि कर दी।अमेरिका Rating:
scroll to top