Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अर्जेटीना की लापता पनडुब्बी की खोज में रूस शामिल

अर्जेटीना की लापता पनडुब्बी की खोज में रूस शामिल

मास्को, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिणी अटलांटिक में एक सप्ताह पहले लापता हुई अर्जेटीना की सैन्य पनडुब्बी की खोज में रूस भी शामिल हो गया है। इस पनडुब्बी पर 44 लोग सवार थे।

अर्जेटीना के राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री ने कहा कि उन्हें रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को फोन किया था और एक खोजी पोत व इस तरह के अभियानों के अनुभव वाले चालक दल का प्रस्ताव दिया था।

एआरए सान जुआन पनडुब्बी दक्षिण अमेरिका से नियमित मिशन से लौटते समय लापता हो गई थी और उसी दौरान पनडुब्बी से ‘इलेक्ट्रिकल ब्रेकडाउन’ होने की सूचना मिली थी।

इसने आखिरी बार 15 नवंबर को नौसैन्य अधिकारियों संग संपर्क करने की कोशिश की थी।

नौसेना के प्रवक्ता ने कहा कि लापता पनडुब्बी में ऑक्सीजन की आपूर्ति के धीरे-धीरे कम होने की आशंकाओं के बीच खोज अब ‘महत्वपूर्ण चरण’ में पहुंच गई है।

अर्जेटीना की लापता पनडुब्बी की खोज में रूस शामिल Reviewed by on . मास्को, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिणी अटलांटिक में एक सप्ताह पहले लापता हुई अर्जेटीना की सैन्य पनडुब्बी की खोज में रूस भी शामिल हो गया है। इस पनडुब्बी पर 44 लोग स मास्को, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिणी अटलांटिक में एक सप्ताह पहले लापता हुई अर्जेटीना की सैन्य पनडुब्बी की खोज में रूस भी शामिल हो गया है। इस पनडुब्बी पर 44 लोग स Rating:
scroll to top