Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईपीएल : गुजरात के खिलाफ चैलेंजर्स का एक और मुश्किल इम्तिहान

आईपीएल : गुजरात के खिलाफ चैलेंजर्स का एक और मुश्किल इम्तिहान

बेंगलुरू, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजों के बुरी तरह विफल होने के बाद मंगलवार को बारिश के कारण रद्द हुए मैच ने आईपीएल-10 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की राह मुश्किल कर दी है।

बेंगलोर अब गुरुवार को गुजरात लायंस के खिलाफ एक और कड़े इम्तिहान के लिए उतरेगी।

बेंगलोर के लिए हालांकि एकमात्र राहत की बात यह है कि गुरुवार को गुजरात लायंस के खिलाफ यह मैच वे अपने घर में खेलेंगे।

कोलकाता के खिलाफ हुए मैच में बेंगलोर विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल और केदार जाधव जैसे धुरंधर बल्लेबाजों के रहते 131 रन का मामूली लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और आईपीएल इतिहास के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर ही ढेर हो गई थी।

इसके बाद बेंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करना था, लेकिन मंगलवार को होने वाले इस मैच में बारिश ने खलल डाला और पूरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

खराब फॉर्म से जूझ रही बेंगलोर के लिए यह दोनों मैच आईपीएल-10 में उसे बैकफुट पर धकेलने के लिए काफी हैं। अब उसकी नजरें गुजरात के खिलाफ होने वाले मैच पर टिकी हैं। बेंगलोर को अगर शीर्ष-4 में शामिल होना है तो उसे बाकी के बचे मैचों में से अधीकतर में जीत हासिल करनी होगी।

मेजबान टीम के लिए यह अच्छा मौका है क्योंकि गुजरात की टीम भी इस समय खराब फॉर्म से जूझ रही है और आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे है।

गुजरात ने आईपीएल-10 में खेले अब तक के अपने सात मैचों में से सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है।

बेंगलोर की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए गुजरात पर उसका पलड़ा भारी है। मेजबान टीम के बल्लेबाज गुजरात के अनुभवहीन और बिखरी हुई गेंदबाजी आक्रमण के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

हालांकि बेंगलोर के गेंदबाजों सैमुएल बद्री, युजवेंद्र चहल, श्रीनाथ अरविंद, टाइमल मिल्स और एडम मिलने को भी अपने प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है।

वहीं, गुजरात की गेंदबाजी आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई पर निर्भर दिख रही है। टाई के अलावा युवा गेंदबाज बासिल थंपी ही एकमात्र गेंदबाजी हैं, जिन्होंने थोड़ा प्रभावित किया है।

हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अब तक गुजरात के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया है। चोटिल ड्वायन ब्रावो की जगह इरफान पठान को टीम में शामिल किया गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि सुरेश रैना इरफान को खेलने का मौका देते हैं या नहीं।

गुजरात के लिए अब तक कप्तान रैना और न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम ही एक सकारात्मक पहलू रहे हैं। रैना ने आईपीएल-10 में अभी तक कुल 272 रन बनाए हैं तो वहीं मैक्कलम ने 264 रन बनाए हैं।

टीमें (संभावित) :-

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैक्लम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका, एंड्रयू टाई और इरफान पठान।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), शेन वॉटसन, क्रिस गेल, मंदीप सिंह, ट्रेविस हेड, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद, अबु नेचिम, तबरेज शम्सी, प्रवीण दुबे, इकबाल अब्दुल्ला, अक्षय कार्नेवार, क्रिस जोर्डन, विक्रमजीत मलिक, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, डेविड वीज, अब्राहम डिविलियर्स।

आईपीएल : गुजरात के खिलाफ चैलेंजर्स का एक और मुश्किल इम्तिहान Reviewed by on . बेंगलुरू, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजों के बुरी तरह विफल होने के बाद मंगलवार को बारिश के कारण रद्द हुए मैच ने आईपीएल-10 में रॉयल बेंगलुरू, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजों के बुरी तरह विफल होने के बाद मंगलवार को बारिश के कारण रद्द हुए मैच ने आईपीएल-10 में रॉयल Rating:
scroll to top