Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आरएफवाईएस नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में दिखेगे दिल्ली के श्रेष्ठ एथलीट

आरएफवाईएस नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में दिखेगे दिल्ली के श्रेष्ठ एथलीट

मुम्बई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के स्कूलों और कॉलेजों के श्रेष्ठ एथलीट मंगलवार से यहां शुरू हो रही रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में देश के चुनिंदा एथलीटों के साथ प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे।

कांदीवली स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में आयोजित होने वाले इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किरोड़ी मल कॉलेज, विद्यांगन स्कूल और सेंट जोसेफ अकादमी के छात्र-छात्राएं करेंगे। दिसम्बर में आयोजित आरएफवाईएस सिटी चैम्पियनशिप में इन स्कूल-कॉलेजों को एथलीटों ने चमकदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल चैम्पियनशिप फाइनल के लिए जगह बनाई है।

दिल्ली के एथलीटों का सामना आठ शहरों से जुटने वाले 550 से अधिक एथलीटों से होगा।

आरएफवाईएस नेशनल चैम्पियनशिप के तहत देश के आठ शहरों-मुम्बई, दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई और कोझिकोड के 2000 स्कूल-कॉलेजों के 15000 एथलीटों के बीच प्रतिस्पर्धा हुई थी, जिसके बाद चुनिंदा खिलाड़ियों ने नेशनल फाइनल के लिए जगह बनाई है। स्कूल-कॉलेजों की संख्या को देखते हुए आरएफवाईएस नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप देश के सबसे बड़े प्लेटफाम के तौर पर उभरा है।

नेशनल चैम्पियनशिप के दौरान छह कटेगरी-जूनियर ब्वाएज, जूनियर गर्ल्स, सीनियर ब्वाएज, सीनियर गर्ल्स, कॉलेज ब्वाएज और कॉलेज गर्ल्स में प्रतिस्पर्धा होगी और इसमें 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर, 5000 मीटर, चार गुणा 400 मीटर रिले, लम्बी कूद, तिहरी कूद तथा ऊंची कूद की स्पर्धाएं आयोजित होंगी।

हर कटेगरी से श्रेष्ठ संस्थान को पुरस्कार के तौर पर तीन लाख रुपये मिलेंगे जबकि उपविजेता को एक लाख रुपये का पुरस्कार मिलेगा। साथ ही हर कटेगरी से एक एथलीट को 10 हजार रुपये का स्कॉलरशिप दिया जाएगा।

सभी प्रतिस्पर्धाएं अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के मानकों के आधार पर आयोजित की जाएंगी। हर कटेगरी में श्रेष्ठ एथलीट के चयन के लिए आईएएएफ स्कोरिंग टेबल का उपयोग होगा। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ इस चैम्पियनशिप का पार्टनर है और यह इस प्रतियोगिता के टेक्निकल कंडक्ट का जिम्मेदार है।

आरएफवाईएस नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में दिखेगे दिल्ली के श्रेष्ठ एथलीट Reviewed by on . मुम्बई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के स्कूलों और कॉलेजों के श्रेष्ठ एथलीट मंगलवार से यहां शुरू हो रही रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप मुम्बई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के स्कूलों और कॉलेजों के श्रेष्ठ एथलीट मंगलवार से यहां शुरू हो रही रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप Rating:
scroll to top