Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » आरएसएस व भाजपा को आरक्षण विरोधी बताया

आरएसएस व भाजपा को आरक्षण विरोधी बताया

उन्होंने कहा कि आरएसएस के प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने जयपुर में दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म करने की बात कही, इसी प्रकार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बिहार चुनाव से पूर्व आरक्षण समाप्त करने की बात कर चुके हैं।

पल्लवी ने कहा, “आरएसएस से पैदा हुई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के केंद्रीय मंत्री जनरल वी. के. सिंह ने परिवर्तन यात्रा के दौरान अपने बयानों में कहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाओ, हम आरक्षण खत्म कर देंगे। इसी प्रकार केंद्र सरकार की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने भी आरक्षण की समीक्षा की बात की है।”

उन्होंने कहा, “इन सभी बयानों से केंद्र की भाजपा सरकार की मंशा साफ जाहिर होती है। भाजपा पिछड़ा, दलित आरक्षण की विरोधी है। जो आरएसएस का एजेंडा होता है, वही कार्य करती है। अपना दल भाजपा के मंसूबे को कभी भी सफल नहीं होने देगा। आरक्षण के विरोध में अगर एक भी कदम उठाया तो ईंट से ईंट बजा देंगे।”

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अपना दल (कृष्णा गुट) उत्तर प्रदेश में लगभग 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। प्रत्याशियों के नाम 27 जनवरी तक घोषित कर दिए जाएंगे।

आरएसएस व भाजपा को आरक्षण विरोधी बताया Reviewed by on . उन्होंने कहा कि आरएसएस के प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने जयपुर में दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म करने की बात कही, इसी प्रकार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बिहार चुनाव स उन्होंने कहा कि आरएसएस के प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने जयपुर में दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म करने की बात कही, इसी प्रकार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बिहार चुनाव स Rating:
scroll to top