Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इंडोनेशिया का लोम्बोक फिर भूकंप से दहला

इंडोनेशिया का लोम्बोक फिर भूकंप से दहला

जकार्ता, 19 अगस्त (आईएएनएस)। इंडोनेशिया का लोम्बोक द्वीप रविवार को फिर भूकंप से दहल गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता मापी गई। इससे पहले आए तीन भूकंप के झटकों में इसी इलाके में 467 लोगों की मौत हो गई थी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के अनुसार, भूकंप का केंद्र द्वीप की राजधानी मातारम से 58 किमी उत्तर पूर्व में 10 किमी गहराई में स्थित था।

अधिकारियों ने कहा कि वे रविवार को आए भूकंप के बाद हालात का आकलन कर रहे हैं।

बीबीसी ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंध एजेंसी (बीएनपीबी) के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो के हवाले से कहा, “भूकंप से लोगों में दहशत फैल गई और उन्होंने अपने घरों को छोड़ दिया।”

इलाके में 5 अगस्त को 6.9 तीव्रता का भूकंप आया था और इसके बाद करीब 500 से ज्यादा भूकंप के बाद के झटके (ऑफ्टरशॉक) आए थे। इसमें 9 अगस्त को 5.9 तीव्रता का एक झटका भी शामिल है।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 417,000 से अधिक लोगों को विस्थापित हुए हैं, 72,000 घरों, 671 स्कूलों, 52 अस्पतालों व 128 धर्मस्थलों को नुकसान पहुंचा है।

29 जुलाई को आए एक अन्य 6.4 तीव्रता के भूकंप में 16 लोगों की मौत हो गई थी, 355 लोग घायल हो गए थे व 1,500 इमारतों को नुकसान पहुंचा था।

इंडोनेशिया का लोम्बोक फिर भूकंप से दहला Reviewed by on . जकार्ता, 19 अगस्त (आईएएनएस)। इंडोनेशिया का लोम्बोक द्वीप रविवार को फिर भूकंप से दहल गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता मापी गई। इससे पहले आए तीन जकार्ता, 19 अगस्त (आईएएनएस)। इंडोनेशिया का लोम्बोक द्वीप रविवार को फिर भूकंप से दहल गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता मापी गई। इससे पहले आए तीन Rating:
scroll to top