Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इंडोनेशिया में भूकंप, भूस्खलन से 7 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में भूकंप, भूस्खलन से 7 लोगों की मौत

जकार्ता, 17 नवंबर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के पश्चिमी सुलावेसी प्रांत में भूस्खलन और भूकंप से सात लोगों की मौत हो गई और आठ हजार से ज्यादा लोगों को अपने घर छोड़ने पड़े हैं।

आपदा प्रबंधन एजेंसी की पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण इकाई के प्रमुख पसमबोअन पंगलोली ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि पीड़ितों की मौत उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के दौरान हुई।

अधिकारी ने कहा कि भूस्खलन के कारण जिले में कम से कम आठ मकान जमींदोज हो गए।

पंगलोली ने कहा, “आठ हजार से ज्यादा लोग अपने घरों से भाग गए हैं और वे सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रहे हैं। बीते कुछ दिनों में 5.1 से 5.5 औसत तीव्रता वाले भूकंप के कई झटकों से यह जिला हिल उठा है।”

पश्चिमी सुलावेसी प्रांत मध्य सुलावेसी प्रांत से सीमा साझा करता है। मध्य सुलावेसी प्रांत में सितंबर अंत में आए शक्तिशाली भूकंप और उसके बाद आई सुनामी में दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

इंडोनेशिया में भूकंप, भूस्खलन से 7 लोगों की मौत Reviewed by on . जकार्ता, 17 नवंबर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के पश्चिमी सुलावेसी प्रांत में भूस्खलन और भूकंप से सात लोगों की मौत हो गई और आठ हजार से ज्यादा लोगों को अपने घर छोड़ने प जकार्ता, 17 नवंबर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के पश्चिमी सुलावेसी प्रांत में भूस्खलन और भूकंप से सात लोगों की मौत हो गई और आठ हजार से ज्यादा लोगों को अपने घर छोड़ने प Rating:
scroll to top