Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » इंफोकॉम 2015 : डिजिटल समाज, सशक्त व्यापार निर्माण अवसरों की खोज

इंफोकॉम 2015 : डिजिटल समाज, सशक्त व्यापार निर्माण अवसरों की खोज

July 18, 2015 9:17 pm by: Category: व्यापार Comments Off on इंफोकॉम 2015 : डिजिटल समाज, सशक्त व्यापार निर्माण अवसरों की खोज A+ / A-

infoनई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| देश को डिजिटल इंडिया में परिवर्तित करने की वर्तमान पहल में सहयोग के मद्देनजर इंफोकॉम 2015 सम्मेलन डिजिटल रूप से सशक्त समाज तथा ज्ञान अर्थव्यवस्था की दिशा में तरीकों को खोजने पर केंद्रित रहा। इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित इंफोकॉम 2015 सम्मेलन का दूसरा दिन डिजिटल फोरम को समर्पित रहा। पहले सत्र का विषय था ‘हाऊ विल इंडिया मेक द फ्यूचर बिलियन्स’। इसमें केन्द्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) निर्मला सीतारामन ने भी हिस्सा लिया। सत्र का संचालन ब्लूमबर्ग टीवी की कार्यकारी संपादक मिनी मेनन ने किया। लेनेवो इंडिया के अध्यक्ष अमर बाबू ने चर्चा को तकनीकी परिप्रेक्ष्य दिया।

‘द एनेब्लर्स ऑफ द फ्यूचर एंटरप्राइज’ पर अगले सत्र में भविष्य के लिए तैयार उद्योग को गति देने के लिए तकनीक को एक प्रमुख सक्षमकारी के रूप में स्थापित करने के तरीकों का अन्वेषण किया गया।

डिजिटल उद्योग तथा डिजिटल बनने के लिए परिवर्तनकारी यात्रा के लिए आगे के मार्ग को परिभाषित करते हुए ‘ट्रान्सफॉर्मेशन थ्रू डिस्रप्शन्स’ पर उद्योग जगत के शीर्ष व्यक्तियों ने अपने विचार साझा किए।

‘एसएमई द ग्रोथ इंजन फॉर द फ्यूचर’ सत्र में ‘मेक इन इंडिया’ विजन को आगे बढ़ाने में एसएमई की भूमिका को दर्शाते हुए सांसद मीनाक्षी लेखी ने चर्चा में हिस्सा लिया। इसके बाद केन्द्रीय संचार व आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सम्मेलन को संबोधित किया।

दूसरे दिन दो-दिवसीय सम्मेलन का सिल्वर ओक इंडिया हैबिटेट सेन्टर में एक विशेष पुरस्कार समारोह इंफोकॉम 2015 वुमेन ऑफ द ईयर एवार्डस के साथ समापन हुआ।

इंफोकॉम 2015 : डिजिटल समाज, सशक्त व्यापार निर्माण अवसरों की खोज Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| देश को डिजिटल इंडिया में परिवर्तित करने की वर्तमान पहल में सहयोग के मद्देनजर इंफोकॉम 2015 सम्मेलन डिजिटल रूप से सशक्त समाज तथा ज् नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| देश को डिजिटल इंडिया में परिवर्तित करने की वर्तमान पहल में सहयोग के मद्देनजर इंफोकॉम 2015 सम्मेलन डिजिटल रूप से सशक्त समाज तथा ज् Rating: 0
scroll to top