Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली

इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली

इस्लामाबाद, 18 अगस्त (आईएएनएस)। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।

देश में हुए आम चुनावों में उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक- ए-इंसाफ (पीटीआई) ने सबसे ज्यादा सीटें जीती थी।

डॉन न्यूज के मुताबिक, इमरान खान को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने पद की शपथ दिलाई।

इमरान अपने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ को इस दौड़ में हराकर प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में इमरान काले रंग की शेरवानी में थे। उनके साथ उनकी पत्नी बुशरा इमरान भी थीं।

उनके शपथ ग्रहण समारोह में कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर, सेना प्रमुख जनरल कमर जावे बाजवा, वायुसेना प्रमुख मार्शल मुजाहिद अनवर खान और नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने रमीज राजा, वसीम अकरम, पंजाब असेंबली के नवनिर्वाचित स्पीकर चौधरी परवेज इलाही, गायक सलमान अहमद और अबरारुल हक, अभिनेता जावेद शेख, नेशनल असेंबली की पूर्व स्पीकर फहमीदा मिर्जा और पीटीआई के वरिष्ठ नेता भी थे।

इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली Reviewed by on . इस्लामाबाद, 18 अगस्त (आईएएनएस)। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।देश में हुए आम चुनावों में उनकी पा इस्लामाबाद, 18 अगस्त (आईएएनएस)। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।देश में हुए आम चुनावों में उनकी पा Rating:
scroll to top