Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इराकी प्रधानमंत्री ने सऊदी शाह से द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने पर चर्चा की

इराकी प्रधानमंत्री ने सऊदी शाह से द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने पर चर्चा की

बगदाद, 21 फरवरी (आईएएनएस)। इराकी प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने सऊदी के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद के साथ द्विपक्षीय संबंधों और दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने को लेकर बुधवार को फोन पर वार्ता की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सऊदी के शाह ने अब्दुल महदी को फोन किया जिसमें उनके बीच सभी क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सहयोग संबंधों को बढ़ाने और (मध्य पूर्व) क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता की संभावनाओं को बढ़ाने पर बात हुई।

अब्दुल महदी ने यह भी कहा कि वह व्यापार और तेल क्षेत्रों में और अधिक सहयोग की उम्मीद कर रहे हैं, साथ ही दोनों देशों के लोगों के हितों और क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता के लिए साझेदारी का एक संबंध विकसित करना चाहते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बयान में कहा गया कि सऊदी शाह ने इराक को समर्थन देने और इसकी स्थिरता व समृद्धि के लिए अपनी इच्छा की पुष्टि की।

इराक और सऊदी के संबंध अगस्त 1990 में इराक के अपने पड़ोसी कुवैत पर आक्रमण करने के बाद बिगड़े थे जिसके बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में 2016 में बगदाद में सऊदी का दूतावास फिर से खोले जाने के बाद सुधार आया था।

इराकी प्रधानमंत्री ने सऊदी शाह से द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने पर चर्चा की Reviewed by on . बगदाद, 21 फरवरी (आईएएनएस)। इराकी प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने सऊदी के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद के साथ द्विपक्षीय संबंधों और दोनों देशों के बीच विभिन् बगदाद, 21 फरवरी (आईएएनएस)। इराकी प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने सऊदी के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद के साथ द्विपक्षीय संबंधों और दोनों देशों के बीच विभिन् Rating:
scroll to top