Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ईरान के खिलाफ हथियार प्रतिबंध हटना चाहिए : रूस

ईरान के खिलाफ हथियार प्रतिबंध हटना चाहिए : रूस

मॉस्को, 9 जुलाई (आईएएनएस)। रूस ने तेहरान पर लगे हथियार प्रतिबंध को तुरंत हटाए जाने की मांग की है। रूस के विदेश मंत्री सरजेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि ईरान तथा पी5प्लस1 देशों के बीच हुए परमाणु समझौते में कोई बड़ा मुद्दा नहीं बचा है।

समाचार एजेंसी तास ने लावरोव के हवाले से कहा, “ईरान आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ संघर्ष में लगातार सहयोग करता रहा है और उसके भय को खत्म करने में मदद कर रहा है।”

लावरोव ने कहा, “ईरान के खिलाफ हथियार प्रतिबंध हटाने से आईएस के खिलाफ लड़ाई के लिए उसकी रक्षा क्षमता में इजाफा होगा।”

रूस के उप विदेश मंत्री सरजेई रयाबकोव ने विवादास्पद परमाणु मुद्दे पर ईरान तथा पी5प्लस1 समूह के बीच अंतिम चरण की वार्ता को बेहद कठिन बताया है और उसकी तुलना माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई से की है।

रयाबकोव ने कहा, “ईरान द्वारा मंगलवार को प्रस्तावित प्रस्ताव पर हम अपने पी5प्लस1 समूह के सहयोगियों के साथ काम कर रहे हैं। यह काम बेहद कठिन व समय लेनेवाला है। हमने सात जुलाई की समय-सीमा में काम खत्म नहीं किया। वे सही हैं, जो यह कह रहे हैं कि यह वार्ता माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई जितनी मुश्किल है।”

ईरान के खिलाफ हथियार प्रतिबंध हटना चाहिए : रूस Reviewed by on . मॉस्को, 9 जुलाई (आईएएनएस)। रूस ने तेहरान पर लगे हथियार प्रतिबंध को तुरंत हटाए जाने की मांग की है। रूस के विदेश मंत्री सरजेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि ईरान तथा मॉस्को, 9 जुलाई (आईएएनएस)। रूस ने तेहरान पर लगे हथियार प्रतिबंध को तुरंत हटाए जाने की मांग की है। रूस के विदेश मंत्री सरजेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि ईरान तथा Rating:
scroll to top