Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उच्च न्यायालय की पीठ पर मुख्य न्यायाधीश से परामर्श करें पटनायक : प्रसाद

उच्च न्यायालय की पीठ पर मुख्य न्यायाधीश से परामर्श करें पटनायक : प्रसाद

भुवनेश्वर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को राज्य के पश्चिमी व दक्षिणी हिस्सों में स्थायी पीठ स्थापित करने के लिए ओडिशा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के साथ परामर्श करने की सलाह दी है।

सोमवार को मीडिया में जारी, मुख्यमंत्री को लिखे प्रसाद के पत्र में कहा गया है, “राज्य में उच्च न्यायालय की किसी भी पीठ की स्थापना से पहले ओडिशा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के साथ परामर्श और उच्च न्यायालय की सिफारिश अनिवार्य है।”

प्रसाद ने कहा, “उच्च न्यायालय की सिफारिश के बाद राज्य सरकार को तत्काल अपेक्षित अवसंरचना मुहैया करानी होती है।”

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले पर राज्य सरकार और उच्च न्यायालय द्वारा अपने विचार व्यक्त किए जाने के बाद आवश्यक कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय पीठ की स्थापना पर जसवंत सिंह आयोग द्वारा की गई सिफारिशों और सर्वोच्च न्यायालय के न्यायिक निर्णय को ध्यान में रखते हुए विचार किया जाता है।

पटनायक ने पश्चिमी और दक्षिणी ओडिशा में उच्च न्यायालय के स्थायी पीठों की स्थापना को लेकर शीघ्र फैसला करने के लिए केंद्र को पत्र लिखा था, जिसके जवाब में केंद्रीय कानून मंत्री ने उन्हें पत्र लिखा है।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि इन इलाकों के लोग ओडिशा उच्च न्यायालय की स्थायी पीठों की मांग कर रहे हैं।

उच्च न्यायालय की पीठ पर मुख्य न्यायाधीश से परामर्श करें पटनायक : प्रसाद Reviewed by on . भुवनेश्वर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को राज्य के पश्चिमी व दक्षिणी हिस्सों में स्थायी पीठ स्थ भुवनेश्वर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को राज्य के पश्चिमी व दक्षिणी हिस्सों में स्थायी पीठ स्थ Rating:
scroll to top