Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में पेंस से मुलाकात रद्द की थी : अमेरिका

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में पेंस से मुलाकात रद्द की थी : अमेरिका

वाशिंगटन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में शीतकालीन ओलंपिक के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ निर्धारित मुलाकात अंतिम समय में रद्द कर दी थी।

अमेरिका के विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि पेंस की यात्रा के दौरान उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के नेताओं के साथ संक्षिप्त मुलाकात की संभावना थी, लेकिन अंतिम समय में उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने मुलाकात नहीं करने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, “हमें खेद है कि वे इस अवसर का फायदा उठाने में विफल रहे।”

अमेरिकी प्रवक्ता का यह बयान उत्तर कोरिया द्वारा पेंस की मुलाकात रद्द करने को लेकर द वाशिंगटन पोस्ट में एक्सक्लूसिव रपट प्रकाशित होने के बाद आया है।

पेंस के कार्यालय के मुताबिक, उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की बहन किम यो-जोंग और उत्तर कोरिया के मानक राष्ट्रपति किम योंग नाम के साथ पेंस की 10 फरवरी को होने वाली मुलाकात के महज दो घंटे पहले प्योंगयांग ने यह मुलाकात रद्द कर दी थी।

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में पेंस से मुलाकात रद्द की थी : अमेरिका Reviewed by on . वाशिंगटन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में शीतकालीन ओलंपिक के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ निर्धारित मु वाशिंगटन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में शीतकालीन ओलंपिक के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ निर्धारित मु Rating:
scroll to top