Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : मायावती ने अपने आवास पर लगाया ‘कांशीराम विश्राम स्थल’ का बोर्ड

उप्र : मायावती ने अपने आवास पर लगाया ‘कांशीराम विश्राम स्थल’ का बोर्ड

लखनऊ, 21 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सरकारी बंगला खाली करने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी अपने आशियाने को बचाने की कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने अपने सरकारी आवास 13ए माल एवेन्यू पर कांशीराम यादगार विश्राम स्थल का बोर्ड लगवा दिया है।

दरअसल, मायावती अपनी इस कवायद से बंगला बचाने में जुटी हुई हैं। हालांकि उनकी यह कोशिश कितनी कामयाब होगी यह तो समय ही बताएगा।

राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मायावती का बंगला उनके नाम से आवंटित है, न कि कांशीराम यादगार विश्राम स्थल के नाम से। इसलिए इस तरह के बोर्ड लगाने का कोई मतलब नहीं है।

अधिकारियों के मुताबिक, नोटिस का समय बीत जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि 13ए माल एवेन्यू के पास ही मायावती का निजी मकान 9माल एवेन्यू है, जो कि 70,000 वर्ग फुट से भी ज्यादा क्षेत्र में फैला हुआ है। इसकी रंगाई-पुताई का काम तेजी से चल रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मायावती इसमें शिफ्ट होंगी।

बसपा सुप्रीमो ने इस आलीशान बंगले को 2009-10 में 15 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिसकी कीमत अब 25 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है।

ज्ञात हो कि राज्य सपत्ति विभाग ने उप्र के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिनों के भीतर सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। इसके बाद से ही सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपने लिए नए आशियाने की तलाश में जुटे हुए हैं।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निजी सचिव ने सोमवार को राज्य सम्पति विभाग के अधिकारियों से मिलकर बंगला खाली करने के लिए कुछ और मोहलत देने का अनुरोध किया है।

उप्र : मायावती ने अपने आवास पर लगाया ‘कांशीराम विश्राम स्थल’ का बोर्ड Reviewed by on . लखनऊ, 21 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सरकारी बंगला खाली करने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी अपने आशियाने को बचाने की कवायद लखनऊ, 21 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सरकारी बंगला खाली करने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी अपने आशियाने को बचाने की कवायद Rating:
scroll to top