Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : मुलायम ने शिवपाल के क्षेत्र में की रैली

उप्र : मुलायम ने शिवपाल के क्षेत्र में की रैली

मुलायम ने कहा, “यह चुनाव विशेष परिस्थितियों में हो रहा है। यह हमारा कार्यक्षेत्र रहा है। पहले हम यहां जल्दी-जल्दी आया करते थे, लेकिन अब देश की राजनीति में सक्रिय होने के कारण हम नहीं आ पाते। हमारे छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव अब आपके क्षेत्र में सक्रिय हैं और पांचवीं बार फिर आपके बीच हैं। पांचवीं बार भी सरकार बने, इसलिए इन्हें जिताकर रिकार्ड बना देना।”

सपा संरक्षक ने कहा, “समाजवादी पार्टी की भूमिका लोहिया जी के जमाने से ही ऐसी रही है कि हमारी करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं है। हम जो वादा करते हैं वह पूरा जरूर करते हैं।”

उन्होंने कहा, “बेरोजगारी की समस्या पूरे देश में बढ़ी है। हमने जितना रोजगार नौजवानों को दिया, उतना देश के किसी भी अन्य राज्य में नहीं दिया गया। जिनको हम रोजगार नहीं दे सके, उनको हमने रोजगार भत्ता दिया। देश के किसी भी राज्य में बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया जाता है।”

मुलायम ने कहा, “सपा की नीतियां ऐसी हैं कि जो वायदे हमने चुनावी घोषणा पत्र में किए उन सभी को पूरा किया है। कन्या विद्या धन हमने दिया, किसानों का कर्जा हमने माफ किया। हमने मुख्यमंत्री रहते यह कानून बनाया था कि किसानों की जमीन नीलाम नहीं हो सकती चाहे उस पर किसी भी प्रकार का कर्जा हो। किसी भी प्रकार की बीमारी हो हमने सभी का इलाज फ्री कराया। हमारा मानना है कि किसी भी व्यक्ति की मौत पैसे और दवा के अभाव में नहीं होनी चाहिए।”

वहीं शिवपाल ने कहा, “ताखा सबसे पिछड़ा हुआ क्षेत्र था, लेकिन अब सबसे आगे हैं। पहले यहां उबड़-खाबड़ सड़के हुआ करती थी, लेकिन अब हमने इस क्षेत्र को चारों ओर से जोड़ दिया है। यहां की सड़कें दिल्ली व मुंबई से कम नहीं हैं। इसके अलावा किसानों के लिए सिंचाई का पानी देने का काम किया। बिजली भी हमने गांव-गांव तक पहुंचा दी है।”

शिवपाल ने कहा, “आपने पहले भी इतिहास रचा है और मुझे उम्मीद है कि इस बार भी इतिहास रचेंगे। अबकी बार पूरे उत्तर प्रदेश में लीड भी पहले नंबर पर होनी चाहिए। हम कोशिश करेंगे कि एक परिवार में कम से कम एक लड़के-लड़की को नौकरी जरूर मिलनी चाहिए।”

उप्र : मुलायम ने शिवपाल के क्षेत्र में की रैली Reviewed by on . मुलायम ने कहा, "यह चुनाव विशेष परिस्थितियों में हो रहा है। यह हमारा कार्यक्षेत्र रहा है। पहले हम यहां जल्दी-जल्दी आया करते थे, लेकिन अब देश की राजनीति में सक्रि मुलायम ने कहा, "यह चुनाव विशेष परिस्थितियों में हो रहा है। यह हमारा कार्यक्षेत्र रहा है। पहले हम यहां जल्दी-जल्दी आया करते थे, लेकिन अब देश की राजनीति में सक्रि Rating:
scroll to top