Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » उप्र में गर्मी का प्रकोप बढ़ा

उप्र में गर्मी का प्रकोप बढ़ा

लखनऊ, 25 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में अगले पांच दिनों तक लू के थपेड़े चलने और तापमान में वृद्घि होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनो के भीतर तापमान में और इजाफा होने की उम्मीद है। अगले सप्ताह तक हालांकि बारिश होने की संभावना नहीं है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, अगले एक सप्ताह तक गर्म और लू के थपेड़ों से राहत मिलने की संभावना नही है। अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा जबकि बुंदेलखंड में पारा 47 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

उन्होंने बताया कि दिन में गर्म हवायें चलेंगी इसलिए लोगों को दोपहर में संभव हो तो बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। आद्रता का स्तर 80 फीसदी से अधिक रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तामपान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री, कानपुर का न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री, गोरखपुर का 25 डिग्री, इलाहाबाद का 26 डिग्री और झांसी का 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उप्र में गर्मी का प्रकोप बढ़ा Reviewed by on . लखनऊ, 25 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में अगले पांच दिनों तक लू के थपेड़े चलने और तापमान में वृद्घि होने की संभावना है। मौसम विभा लखनऊ, 25 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में अगले पांच दिनों तक लू के थपेड़े चलने और तापमान में वृद्घि होने की संभावना है। मौसम विभा Rating:
scroll to top