Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : रेलकर्मी अब करेंगे प्राणायम

उप्र : रेलकर्मी अब करेंगे प्राणायम

इलाहाबाद मण्डल के कार्मिक अधिकारी ने मण्डल के स्टेशन अधीक्षकों को भेजे पत्र में कहा है कि कर्मचारियों को योग का नियमित प्रशिक्षण दिलाया जाए।

पत्र में कहा गया है कि प्रशिक्षण के लिए किसी योग्य योग प्रशिक्षक की तलाश की जाए और उसकी मदद ली जाए।

पत्र के अनुसार, प्रतिदिन सुबह छह से सात बजे के बीच योग के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाए। पत्र में योग से होने वाले लाभ का भी जिक्र है।

पत्र में कहा गया है कि अनुलोम-विलोम करने से जहां तनाव दूर होता है और स्वांस संबंधी बीमारियों से निजात मिलता है, वहीं कपाल भाथी एवं अन्य आसन व प्राणायाम से रक्तचाप, हृदय रोग सहित कई बीमारियों से बचा जा सकता है।

कार्मिक अधिकारी का पत्र मिलते ही स्थानीय स्तर पर स्टेशन अधीक्षक सुभाष सिंह ने योग प्रशिक्षक की तलाश शुरू कर दी है। इसके अलावा सभी कर्मचारियों को पत्र भेज कर योग शिविर में शामिल होने का अनुरोध किया है।

उप्र : रेलकर्मी अब करेंगे प्राणायम Reviewed by on . इलाहाबाद मण्डल के कार्मिक अधिकारी ने मण्डल के स्टेशन अधीक्षकों को भेजे पत्र में कहा है कि कर्मचारियों को योग का नियमित प्रशिक्षण दिलाया जाए। पत्र में कहा गया है इलाहाबाद मण्डल के कार्मिक अधिकारी ने मण्डल के स्टेशन अधीक्षकों को भेजे पत्र में कहा है कि कर्मचारियों को योग का नियमित प्रशिक्षण दिलाया जाए। पत्र में कहा गया है Rating:
scroll to top