Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » उप्र व उत्तराखंड में 17000 मोबाइल साइट लगाएगी एयरटेल

उप्र व उत्तराखंड में 17000 मोबाइल साइट लगाएगी एयरटेल

लखनऊ, 24 सितंबर (आईएएनएस)। टेली-कम्युनिकेशन कंपनी एयरटेल ने वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लोगों को हाई स्पीड डाटा का लाभ देने के लिए 17 हजार से अधिक नई मोबाइल साइट लगाने का फैसला किया है। कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि नई साइट लगने से ग्राहकों को कॉलड्रॉप की समस्या से भी बहुत हद तक निजात मिल जाएगी।

भारती एयरटेल के उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शैलेंद्र सिंह ने लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एयरटेल ने नेटवर्क स्टार प्रोग्राम प्रोजेक्ट लीप के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2019 में दोनों प्रदेशों में 17313 नई मोबाइल साइट के साथ 6650 किलोमीटर की नई ऑप्टिकल फाइबर बिछाने की योजना बनाई गई है।

उन्होंने बताया कि यह विस्तार लोगों को किफायती दरों के टैरिफ व स्मार्टफोन के साथ बढ़ते मोबाइल के प्रयोग के लिए नेटवर्क में हाई स्पीड डाटा व क्षमता को बढ़ाने में सार्थक होगा। लोग इस तकनीक के माध्यम से बेहतर नेटवर्क कवरेज का अनुभव करेंगे।

सिंह ने कहा कि वर्ष 2017-18 में किराली 43219 साइटों की स्थापना के साथ इस नेटवर्क विस्तार की योजना से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में एयरटेल की मोबाइल साइट की संख्या 40 फीसदी बढ़ जाएगी।

उन्होंने बताया कि नए अतिरिक्त ऑप्टिक फाइबर से दोनों प्रदेशों में एयरटेल फाइबर लाइन 26800 किलोमीटर हो जाएगी जो इस क्षेत्र में हाई स्पीड डाटा की सेवाएं बढ़ाने में काफी कारगर साबित होगी।

कार्यक्रम में मौजूद एयरटेल के उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं बिहार के कारपोरेट हेड श्रीनिवासन ने बताया कि एयरटेल में ग्रामीण क्षेत्र में नई मोबाइल साइट लगाने का निर्णय लिया है, इससे कॉलड्रॉप की समस्या से भी बहुत हद तक छुटकारा मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि एयटेल की तरफ से फाइबर लाइन बिछाने का काम भी काफी तेजी से चल रहा है। कंपनी सरकार के डिजिटल इंडिया की सोच में अपनी गति, पहुंच एवं कवरेज के साथ योगदान करने में पूरी तरह से सक्षम है।

उप्र व उत्तराखंड में 17000 मोबाइल साइट लगाएगी एयरटेल Reviewed by on . लखनऊ, 24 सितंबर (आईएएनएस)। टेली-कम्युनिकेशन कंपनी एयरटेल ने वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लोगों को हाई स्पीड डाटा का लाभ देने के लिए 17 हजार से अध लखनऊ, 24 सितंबर (आईएएनएस)। टेली-कम्युनिकेशन कंपनी एयरटेल ने वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लोगों को हाई स्पीड डाटा का लाभ देने के लिए 17 हजार से अध Rating:
scroll to top