Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » उभरती अर्थव्यवस्थाओं में घटेगा पूंजी प्रवाह : विश्व बैंक

उभरती अर्थव्यवस्थाओं में घटेगा पूंजी प्रवाह : विश्व बैंक

वाशिंगटन, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। विश्व बैंक ने चेतावनी दी है कि अमेरिका के फेडरल रिजर्व द्वारा आने वाले समय में मौद्रिक नीति में की जा रही सख्ती के दौरान उभरती अर्थव्यवस्थाओं में पूंजी प्रवाह में काफी गिरावट आ सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फेड की मौद्रिक समीक्षा बैठक से पहले विश्व बैंक द्वारा जारी एक नए शोध पत्र के हवाले से कहा कि यदि मौद्रिक नीति सख्त करने के दौरान दीर्घावधि यील्ड बढ़ता है, जैसा कि 2013 में फेडरल द्वारा दी जा रही राहत पैकेज घटाने के दौरान हुआ था, तो उभरती अर्थव्यवस्थाओं में पूंजी प्रवाह में अत्यधिक गिरावट आएगी।

शोध पत्र के मुताबिक, दीर्घावधि यील्ड 100 आधार अंक बढ़ सकता है।

शोध पत्र में हालांकि यह भी उम्मीद जताई गई है कि सख्ती काफी धीमी गति से बढ़ाई जाएगी, फिर भी बाजार में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है।

बैंक के विकास संभावना समूह के निदेशक ऐहान कोस ने कहा, “वैश्विक वित्त बाजारों में हाल के उतार-चढ़ाव और विकासशील देशों में विकास की घटती संभावना से यह जोखिम और बढ़ जाता है।”

उभरती अर्थव्यवस्थाओं में घटेगा पूंजी प्रवाह : विश्व बैंक Reviewed by on . वाशिंगटन, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। विश्व बैंक ने चेतावनी दी है कि अमेरिका के फेडरल रिजर्व द्वारा आने वाले समय में मौद्रिक नीति में की जा रही सख्ती के दौरान उभरती अ वाशिंगटन, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। विश्व बैंक ने चेतावनी दी है कि अमेरिका के फेडरल रिजर्व द्वारा आने वाले समय में मौद्रिक नीति में की जा रही सख्ती के दौरान उभरती अ Rating:
scroll to top