Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एचआईएल : कलिंगा लांसर्स ने जीत के साथ किया आगाज

एचआईएल : कलिंगा लांसर्स ने जीत के साथ किया आगाज

भुवनेश्वर, 22 जनवरी (आईएएनएस)। हीरो हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के तीसरे संस्करण के पहले दिन गुरुवार को कलिंगा स्टेडियम में हुए मुकाबले में स्थानीय टीम कलिंगा लांसर्स ने टूर्नामेंट पर पहली बार हिस्सा ले रही रांची रेज को 6-3 से हरा दिया।

लांसर्स पिछले संस्करण में सबसे निचले पायदान पर रही थी, लेकिन इस बार पिछली असफलताओं को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने रेज को मात दी।

पिछले संस्करण की टीम रांची राइनोज के भंग होने के बाद रांची रेज के रूप में नई टीम की गठन हुआ है, जिसमें राइनोज के अनेक खिलाड़ी शामिल हैं।

मैच के शुरुआत में काफी देर तक कोई गोल नहीं हो सका और दोनों टीमें एकदूसरे के गोलपोस्ट पर आक्रमण करती रहीं।

मैच का पहला गोल लांसर्स के लिए अर्जेटीना के लुकास विला ने फील्ड गोल के जरिए किया।

रेज के गोलकीपर लोवेल टाइलर गेंद को बाधित जरूर किया, लेकिन वह उसे नेट में समाने से नहीं रोक सके।

इसके कुछ ही मिनटों के अंदर लांसर्स को पेनाल्टी कॉर्नर के एक के बाद एक तीन मौके मिले, लेकिन तीनों ही बार एफआईएच की ओर से वर्ष के उदीयमान खिलाड़ी चुने गए गोंजालो पीलाट हर बार गोल करने में चूक गए।

इसका फायदा उठाते हुए रेज ने पलटवार करते हुए इंग्लैंड के बैली मिडलटन की बदौलत 15वें मिनट में स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

दूसरे क्वार्टर में हालांकि लासंर्स एक बार फिर दबदबा बनाने में कामयाब रहे। रायन आर्किबाल्ड ने 17वें मिनट में और कप्तान विक्रम कांत ने 18वें मिनट में गोल कर लासंर्स को 3-1 की बढ़त दिला दी।

मध्यांतर के बाद लेकिन रेज ने कोच हरेंद्र सिंह की प्रेरणा से अपने प्रदर्शन में सुधार किया और आक्रामक हॉकी खेलनी शुरू की। परिणामत: रेज 36वें मिनट में मैच में मिले अपने पहले पेनाल्टी कॉर्नर पर कप्तान एस्ले जैक्सन की बदौलत गोल करने में सफल रहा और स्कोर 2-3 पर ला दिया।

लांसर्स ने लेकिन घरेलू दर्शकों का समर्थन पाकर उत्साहजनक प्रदर्शन किया और अगले ही मिनट में गुरजिंदर सिंह के गोल की बदौलत एक बार फिर दो गोलों की बढ़त कायम कर ली और स्कोर 4-2 पर पहुंचा दिया।

रेज के लिए कप्तान जैक्सन ने 49वें मिनट में टीम की ओर से तीसरा गोल किया।

मैच जैसे-जैसे आखिरी पायदान पर पहुंच रहा था मेहमान टीम आगे निकलने को बेताब दिख रही थी, लेकिन लांसर्स की रक्षापंक्ति ने बेहद मजबूत बचाव किया और इसके बाद एक भी गोल नहीं होने दिया।

लांसर्स के फॉरवर्ड मंदीप एंटिल ने इसके बाद अपनी टीम के लिए पांचवां गोल दाग दर्शकों के उत्साह को और बढ़ा दिया।

मैच के आखिरी मिनट में मोहम्मद आमिर खान ने लांसर्स के लिए छठा गोल कर मेहमान टीम को रौंद डाला और लांसर्स को 6-3 के बड़े अंतर से मैच जिता दिया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

एचआईएल : कलिंगा लांसर्स ने जीत के साथ किया आगाज Reviewed by on . भुवनेश्वर, 22 जनवरी (आईएएनएस)। हीरो हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के तीसरे संस्करण के पहले दिन गुरुवार को कलिंगा स्टेडियम में हुए मुकाबले में स्थानीय टीम कलिंगा लांस भुवनेश्वर, 22 जनवरी (आईएएनएस)। हीरो हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के तीसरे संस्करण के पहले दिन गुरुवार को कलिंगा स्टेडियम में हुए मुकाबले में स्थानीय टीम कलिंगा लांस Rating:
scroll to top