Thursday , 25 April 2024

Home » व्यापार » एचएसबीसी जेनेवा खाता धारकों के खिलाफ 121 मामले दर्ज

एचएसबीसी जेनेवा खाता धारकों के खिलाफ 121 मामले दर्ज

नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि जिन लोगों या संगठनों के नाम एचएसबीसी जेनेवा बैंक के खाताधारकों की सूची में दर्ज हैं, उनके खिलाफ आय कर विभाग ने 121 मामले दर्ज किए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए यहां उन्होंने कहा, “यदि मैं ठीक-ठीक समझ पा रहा हूं, तो वैसे 100 मामलों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है और आयकर विभाग ने विदेश में अवैध तौर पर खाता रखने वालों के विरुद्ध 121 अभियोग दाखिल किए हैं।”

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां आईएएनएस से इस बारे में कहा कि इस मामले में एक रिपोर्ट विशेष जांच दल (एसआईटी) को भेज दिया गया है, जो सभी आंकड़ों को व्यवस्थित कर रहा है। एसआईटी 2 मई को सर्वोच्च न्यायालय में कार्रवाई रपट पेश करेगा।

121 मामले 31 मार्च की समय सीमा से पहले दाखिल किए गए हैं।

जेटली ने कहा कि वह अज्ञात विदेशी आय एवं संपत्ति (नया कराधान) विधेयक-2015 अगले सप्ताह लोकसभा में पेश करेंगे। उन्होंने हाल ही में कहा था कि सरकार ने 350 विदेशी खातों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है और 60 खाता धारकों के विरुद्ध कर वंचना प्रक्रिया शुरू की गई है।

भारतीयों की कितनी अवैध संपत्ति विदेशी खातों में जमा है, इसका कोई आधिकारिक अनुमान नहीं है, लेकिन अन्य अनुमानों के मुताबिक यह 466 अरब डॉलर से 1,400 अरब डॉलर के बीच हो सकता है।

एचएसबीसी जेनेवा खाता धारकों के खिलाफ 121 मामले दर्ज Reviewed by on . नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि जिन लोगों या संगठनों के नाम एचएसबीसी जेनेवा बैंक के खाताधारकों की सूची में दर् नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि जिन लोगों या संगठनों के नाम एचएसबीसी जेनेवा बैंक के खाताधारकों की सूची में दर् Rating:
scroll to top