Friday , 26 April 2024

Home » खेल » एडिलेड टेस्ट : आस्ट्रेलिया के भोजनकाल तक 6 विकेट पर 186 रन

एडिलेड टेस्ट : आस्ट्रेलिया के भोजनकाल तक 6 विकेट पर 186 रन

एडिलेड ़, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम पेन (नाबाद 40) की संभली हुई बल्लेबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में पहले सत्र के समापन तक छह विकेट के नुकसान पर 186 रन बना लिए हैं।

एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में आस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए 137 रनों की जरूरत है, वहीं भारत को जीत के लिए चार और विकेट लेने हैं। आस्ट्रेलिया के लिए पेन और पैट कमिंस (5) नाबाद हैं।

आस्ट्रेलिया ने चौथे दिन रविवार को चार विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए थे। ट्रेविस हेड (14) और शॉन मार्श (60) नाबाद थे।

इसके बाद सोमवार को पांचवें और आखिरी दिन टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे हेड और मार्श ने 31 रन ही जोड़े थे और टीम को 115 के स्कोर पर पहुंचाया था कि इसी स्कोर पर इशांत शर्मा ने मेजबान टीम को दिन का पहला झटका दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले हेड इस बार अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और इशांत की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों लपके गए।

इसके बाद मार्श ने कप्तान पेन के साथ पारी को संभालने की कोशिश करते हुए 41 रन ही जोड़े थे कि जसप्रीत बुमराह ने आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया। उन्होंने टीम की उम्मीद बने मार्श को 156 के स्कोर पर विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मार्श ने अपनी पारी में 166 गेंदों पर पांच चौके लगाए। आस्ट्रेलिया को जीत के लिए अब भी 167 रनों की जरूरत थी।

यहां कप्तान पेन मेजबान टीम के लिए उम्मीद की किरण बनकर सामने आए और उन्होंने पहले सत्र की समाप्ति तक कोई और नुकसान किए बगैर के साथ 30 रन जोड़कर टीम को 186 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

भारत के लिए इस पारी में रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए हैं, वहीं इशांत और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिले हैं।

एडिलेड टेस्ट : आस्ट्रेलिया के भोजनकाल तक 6 विकेट पर 186 रन Reviewed by on . एडिलेड ़, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम पेन (नाबाद 40) की संभली हुई बल्लेबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पहले टे एडिलेड ़, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम पेन (नाबाद 40) की संभली हुई बल्लेबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पहले टे Rating:
scroll to top