Thursday , 25 April 2024

Home » विश्व » एथेंस में नस्लवाद, फासीवाद के विरोध में रैली

एथेंस में नस्लवाद, फासीवाद के विरोध में रैली

एथेंस, 18 मार्च (आईएएनएस)। नागरिकों, प्रवासियों और शरणार्थियों ने ग्रीस के एथेंस की सड़कों पर उतरकर हर साल 21 मार्च को मनाए जाने वाले इंटरनेशनल डे फॉर द एलिमिनेशन ऑफ रेशियल डिसक्रिमिनेशन से पहले नस्लवाद और फासीवाद के खिलाफ रैली निकली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ‘आवाजाही की स्वतंत्रता’ और ‘एकता’ जैसे नारों वाले बैनर पकड़े प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को नस्लवाद से लड़ने वाले विभिन्न समूहों का प्रतिनिधित्व करते हुए युद्ध, अराजक सामाजिक असमानता, हिंसा और भेदभाव के सभी रूपों के अंत का आह्वान किया।

स्थानीय फासीवादी विरोधी समूह कीरफा के निदेशक पेट्रोस कोंसतातिनोऊ ने हाल में ग्रीस और यूरोप में अन्य जगहों पर आव्रजकों पर धुर दक्षिणपंथियों के हमलों के संदर्भ में कहा, “हम इस संदेश को व्यक्त करते हैं कि हम फासीवादियों के सामने निष्क्रिय चीज की तरह नहीं खड़े रहेंगे जो होलोकॉस्ट (तत्कालीन फासीवादी जर्मनी द्वारा यहूदियों का संहार) की बर्बादी के 70 साल बाद लौट आए हैं। अगर हम सभी एकजुट हों तो हम उन्हें रोक सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम यूरोपीय संघ (ईयू) को संदेश भेजते हैं कि हम भूमध्य सागर में डूबने वाली महिलाओं और बच्चों की तस्वीरों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम सीमाओं के दोबारा खोलने की मांग करते हैं।”

एथेंस की रैली यूरोपीय संघ-तुर्की सौदे और इसी तरह के यूरोपीय संघ-लीबिया समझौते के विरोध में 15 देशों के 70 शहरों में आयोजित विरोध प्रदर्शनों की श्रृंखला का एक हिस्सा थी।

एथेंस में नस्लवाद, फासीवाद के विरोध में रैली Reviewed by on . एथेंस, 18 मार्च (आईएएनएस)। नागरिकों, प्रवासियों और शरणार्थियों ने ग्रीस के एथेंस की सड़कों पर उतरकर हर साल 21 मार्च को मनाए जाने वाले इंटरनेशनल डे फॉर द एलिमिने एथेंस, 18 मार्च (आईएएनएस)। नागरिकों, प्रवासियों और शरणार्थियों ने ग्रीस के एथेंस की सड़कों पर उतरकर हर साल 21 मार्च को मनाए जाने वाले इंटरनेशनल डे फॉर द एलिमिने Rating:
scroll to top