Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » एप्पल का आईफोन 8 आने में हो सकती है 2 माह की देर

एप्पल का आईफोन 8 आने में हो सकती है 2 माह की देर

न्यूयार्क, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता एप्पल को अपने अगले स्मार्टफोन ‘आईफोन 8’ को बाजार में उतारने में दो महीने की देर हो सकती है।

एप्पल अपने इस नए स्मार्टफोन में स्क्रीन बिल्कुल छोरों तक देने की कोशिश कर रही है और इसमें आ रही तकनीकी दिक्कत के कारण ही यह विलंब हो रहा है।

फॉर्चून पत्रिका ने कहा है कि पहले एप्पल अपना यह फोन सितंबर में बाजार में उतारने वाली थी, लेकिन अब इसके नवंबर तक बाजार में आने की संभावना है। यह देरी आईफोन 8 में दिए जा रहे नए ओएलईडी स्क्रीन की प्रौद्योगिकीय जटिलता के कारण हो रहा है, क्योंकि इसकी वजह से कंपनी को फोन के सेंसर और कैमरा में भी बदलाव करना पड़ रहा है।

फॉर्चून ने प्रौद्योगिकी विश्लेषक मिंग चीन कुओ के हवाले से लिखा है, “इस फोन में एप्पल जो संशोधित ए11 प्रोसेसर चिप दे रही है, उसे 10 नैनोमीटर के नए माप के अनुरूप बनाया जा रहा है, जिससे इस फोन के निर्माण की प्रौद्योगिकी जटिलता बढ़ गई है।”

एप्पल का आईफोन 8 आने में हो सकती है 2 माह की देर Reviewed by on . न्यूयार्क, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता एप्पल को अपने अगले स्मार्टफोन 'आईफोन 8' को बाजार में उतारने में दो महीने की देर हो सकती है। न्यूयार्क, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता एप्पल को अपने अगले स्मार्टफोन 'आईफोन 8' को बाजार में उतारने में दो महीने की देर हो सकती है। Rating:
scroll to top