Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एप्पल ने चीनी उपभोक्ताओं से माफी मांगी : रिपोर्ट

एप्पल ने चीनी उपभोक्ताओं से माफी मांगी : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। एप्पल ने अपने चीनी ग्राहकों से माफी मांगी है, क्योंकि हाल ही में वहां एक फिशिंग स्कैम का खुलासा हुआ, जिसमें चुराए गए एप्पल आईडी के इस्तेमाल से एप स्टोर से अनधिकृत खरीदारी की गई थी।

एनगैजेट की मंगलवार की रपट में एप्पल के हवाले से बताया गया है, “इन फिशिंग स्कैम्स से हमारे ग्राहकों को जो असुविधा हुई है, उसके लिए हम दिल से माफी मांगते हैं।”

वॉल स्ट्रीट जर्नल की हाल की रपट के मुताबिक, इस स्कैम से वे चीनी उपभोक्ता प्रभावित हुए थे, जिन्होंने अपने एप्पल अकाउंट्स को अलीपे और वीचैट पे जैसे मोबाइल पेमेंट सिस्टम से जोड़ा था।

एप्पल सपोर्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “स्कैमर्स किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं, नकली ई-मेल्स, पॉप-अप एड्स, टेक्स्ट मैसेजेज, यहां तक कि फोन कॉल भी, ताकि वे आपसे निजी जानकारियां हासिल कर सकें। अपने एप्पल आईडी की सुरक्षा के लिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन (2एफए) का इस्तेमाल करें।”

एनगैजेट की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन में फिलहाल सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है।

साल 2018 की शुरुआत में चीन ने नया साइबर कानून बनाया था, जिसमें डेटा पर सख्त नियंत्रण है, तथा चीन से जुड़े डेटा की सुरक्षा समीक्षा की जाती है और उसे देश के अंदर ही स्टोर करने का प्रावधान है।

एप्पल ने चीनी उपभोक्ताओं से माफी मांगी : रिपोर्ट Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। एप्पल ने अपने चीनी ग्राहकों से माफी मांगी है, क्योंकि हाल ही में वहां एक फिशिंग स्कैम का खुलासा हुआ, जिसमें चुराए गए एप्प सैन फ्रांसिस्को, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। एप्पल ने अपने चीनी ग्राहकों से माफी मांगी है, क्योंकि हाल ही में वहां एक फिशिंग स्कैम का खुलासा हुआ, जिसमें चुराए गए एप्प Rating:
scroll to top