Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एफसीआई के पुनर्गठन की रपट प्रधानमंत्री को सौंपी

एफसीआई के पुनर्गठन की रपट प्रधानमंत्री को सौंपी

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के पुनर्गठन के लिए बनी उच्चस्तरीय समिति ने बुधवार को अपनी रपट प्रधानमंत्री को सौंप दी।

शांता कुमार इस समिति के अध्यक्ष हैं। इस अवसर पर केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान मौजूद थे।

समिति के सदस्य अशोक गुलाटी ने रपट की विभिन्न सिफारिशों पर प्रस्तुतीकरण दी।

यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, समिति से भारतीय खाद्य निगम के वर्तमान प्रशासनिक, कामकाजी तथा वित्तीय ढांचे की समीक्षा करने और खाद्य निगम के पुनर्गठन के लिए मॉडल सुझाने को कहा गया था, ताकि एफसीआई की कार्य संचालन दक्षता तथा वित्तीय प्रबंधन में सुधार किया जा सके।

बयान के अनुसार, समिति से भारतीय खाद्य निगम द्वारा खाद्य प्रबंधन में सुधार के उपाय सुझाने को भी कहा गया था।

प्रधानमंत्री ने खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग से रपट पर शीघ्र प्रतिक्रिया देने को कहा है, ताकि इसे समयबद्ध रूप में लागू किया जा सके।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

एफसीआई के पुनर्गठन की रपट प्रधानमंत्री को सौंपी Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के पुनर्गठन के लिए बनी उच्चस्तरीय समिति ने बुधवार को अपनी रपट प्रधानमंत्री को सौंप दी। शांता कुमार इस नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के पुनर्गठन के लिए बनी उच्चस्तरीय समिति ने बुधवार को अपनी रपट प्रधानमंत्री को सौंप दी। शांता कुमार इस Rating:
scroll to top