Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एयरबस ने गुरुग्राम में पायलट प्रशिक्षण केंद्र खोला

एयरबस ने गुरुग्राम में पायलट प्रशिक्षण केंद्र खोला

बेंगलुरू, 20 फरवरी (आईएएनएस)। वैश्विक एयरोस्पेस दिग्गज एयरबस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के गुरुग्राम में वाणिज्यिक पायलटों और मेंटनेस इंजीनियरों के प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की।

एयरो इंडिया एयर शो में एयरबस के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, “इस केंद्र के माध्यम से हमारा लक्ष्य अगले 10 सालों में 8,000 वाणिज्यिक पायलटों और 2,000 मेंटनेंस इंजीनियरों को प्रशिक्षण देना है।”

प्रवक्ता ने प्रशिक्षण केंद्र में कंपनी द्वारा किए गए निवेश की रकम की जानकारी का खुलासा नहीं किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस केंद्र में दिए जाने वाले प्रशिक्षण में एक फुल फ्लाइट सिमुलेशन और विमान प्रक्रिया प्रशिक्षण के लिए एक ए320 सिमुलेटर, कंप्यूटर-आधारित क्लास रूम ट्रेनिंग और स्टैंडर्ड पायलट ट्रांजीशन शामिल है।

इसमें सह-पायलटों का कौशल बढ़ाने के लिए ‘अपग्रेड टू कमांड’ पाठ्यक्रम भी चलाया जाएगा।

बयान में कहा गया कि यह सुविधा एयरबस के बेंगलुरू प्रशिक्षण केंद्र का पूरक होगी, जहां साल 2007 से अब तक 4,500 से अधिक मेंटनेंस इंजीनियरों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

एयरबस भारत और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष आनंद ई. स्टेनले ने एक बयान में कहा, “हमारे ग्राहकों के व्यवसायों की मदद करने के लिए एक प्रशिक्षण अवसंरचना मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता है।”

एयरोस्पेस की दिग्गज कंपनी का आकलन है कि भारत को अगले 20 सालों में 25,000 अतिरिक्त पायलटों की जरूरत होगी, ताकि वह बढ़ते वाणिज्यिक विमानन उद्योग के साथ तालमेल बनाए रख सके।

बयान में कहा गया, “अगले 20 सालों में दुनिया भर में पांच लाख अतिरिक्त पायलटों की जरूरत होगी।”

एयरबस ने गुरुग्राम में पायलट प्रशिक्षण केंद्र खोला Reviewed by on . बेंगलुरू, 20 फरवरी (आईएएनएस)। वैश्विक एयरोस्पेस दिग्गज एयरबस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के गुरुग्राम में वाणिज्यिक पायलटों और मेंटनेस इंजीन बेंगलुरू, 20 फरवरी (आईएएनएस)। वैश्विक एयरोस्पेस दिग्गज एयरबस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के गुरुग्राम में वाणिज्यिक पायलटों और मेंटनेस इंजीन Rating:
scroll to top