Tuesday , 23 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एशियाई खेल (बैडमिंटन) : सिंधु, सायना प्री-क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

एशियाई खेल (बैडमिंटन) : सिंधु, सायना प्री-क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

जकार्ता, 23 अगस्त (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में गुरुवार को बैडमिंटन की महिला एकल स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

सिंधु ने अंतिम-32 दौर के मुकाबले में वियतनाम की थी रांग वु को 58 मिनट तक चले तीन गेमों के मुकाबले में 21-10, 12-21, 23-21 से मात दी।

सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरूआत की और वियतनाम की खिलाड़ी पर दबाव बनाते हुए इसे 21-10 से जीत लिया।

वियतनाम की रांग ने दूसरे गेम में अपनी लय में वापसी की और सिंधु पर हावी होते हुए स्कोर 6-6 से बराबर किया। यहां सिंधु की गलतियों का फायदा उठाते हुए अटैक करते हुए रांग ने दूसरे गेम में 21-12 से जीत हासिल की।

सिंधु ने इसके बाद अच्छे अंक लेकर वियतनाम की खिलाड़ी के खिलाफ 18-15 की बढ़त बनाई। रांग भी पीछे नहीं हटना चाहती थीं और उन्होंने दो अंक लेकर सिंधु के खिलाफ 18-18 से बराबरी कर ली।

दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का यह खेल बेहद रोमांचक हो चला था और दोनों का स्कोर 21-21 से बराबर था।

यहां सिंधु ने तेजी दिखाकर अटैक करते हुए दो अंक लेकर तीसरा गेम 23-21 से अपने नाम कर अंतिम-16 में प्रवेश किया।

सायना ने महिला एकल वर्ग के अंतिम-32 दौर में ईरान की बैडमिंटन खिलाड़ी सुरैया को सीधे गेमों में 21-7, 21-9 से मात दी और अंतिम-16 दौर में कदम रखा।

इस बीच एकल के अलावा युगल में भी भारतीय खिलाड़ी अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ मैच जीतने में सफल रहे।

अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला जोड़ी ने अंतिम-32 दौर में हांगकांग की एनजीए येउंग और एनजी विंग की जोड़ी को केवल 32 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-16, 21-15 से मात देकर अंतिम-16 दौर में प्रवेश किया।

पहले गेम में अश्विनी और रेड्डी ने हांगकांग की जोड़ी पर दबाव बनाए रखा और 14-9 से अच्छी बढ़त हासिल की, लेकिन प्रतिद्वंद्वी जोड़ी ने अच्छी वापसी करतेहुए 15-15 से स्कोर बराबर कर लिया।

इस मौके पर अश्विनी और रेड्डी ने अपनी रणनीति में नया रुख लाते हुए येउंग और विंग की जोड़ी को मौका न देकर इस गेम को 21-16 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भी दोनों जोड़ियों के बीच बराबर का संघर्ष देखा गया। एक समय पर दोनों का स्कोर 10-10 से बराबर था लेकिन यहां अपने खेल में वापसी करते हुए अश्विनी और रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने दूसरा गेम 21-15 से अपने नाम कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अंतिम-32 दौर में हांगकांग की चुन हेई ताम और योनी चुंग की जोड़ी को 32 मिनटों में सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात देकर अंतिम-16 में कदम रखा।

वहीं, मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी ने पुरुष युगल वर्ग में अंतिम-32 दौर में मालदीव के मोहम्मद राशिद और तोएफ मोहम्मद को सीधे गेमों में 20 मिनट के भीतर 21-10, 21-8 से मात दी और प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा।

प्री-क्वार्टर फाइनल में मनु और रेड्डी की सामना चीन की जुनहुई ली और युचेन लियु की जोड़ी से होगा।

एशियाई खेल (बैडमिंटन) : सिंधु, सायना प्री-क्वार्टर फाइनल में (लीड-1) Reviewed by on . जकार्ता, 23 अगस्त (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर यहां जारी जकार्ता, 23 अगस्त (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर यहां जारी Rating:
scroll to top