Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » एशिया-प्रशांत क्षेत्र में आईओटी खर्च 12 फीसदी बढ़ा : रिपोर्ट

एशिया-प्रशांत क्षेत्र में आईओटी खर्च 12 फीसदी बढ़ा : रिपोर्ट

नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। एशिया प्रशांत क्षेत्र में उद्यमों द्वारा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) पर किया जाने वाला सालाना खर्च 2017 की तुलना में 12 फीसदी बढ़कर 48 लाख डॉलर तक पहुंच गया है। एक नई रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी मिली।

उद्यमों को समाधान और सेवाएं प्रदान करनेवाली अग्रणी वैश्विक कंपी जेब्रा टेक्नोलॉजीज द्वारा जारी ‘इंटेलीजेंट एंटरप्राइज इंडेक्स’ रिपोर्ट में कहा गया कि दुनिया भर में आईओटी पर किए जाने वाले सालाना औसत खर्च में साल-दर-साल आधार पर चार फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

इंटेलीजेंट एंटरप्राइज उसे कहते हैं जो भौतिक और डिजिटल दुनिया को रियल-टाइम गाइडेंस, डेटा-पॉवर्ड एनवायरनमेंट और सहयोगी मोबाइल वर्कफ्लोज के माध्यम से जोड़ता है।

जेब्रा टेक्नॉलजीज के प्री-सेल्स प्रमुख (भारत और उपमहाद्वीप) संजय नारे ने कहा, “हमारे दूसरे सालाना सूचकांक के आधार पर, यह स्पष्ट है कि ज्यादा से ज्यादा कंपनियां आईओटी रणनीतियों से लाभ उठाने के मूल्य को स्वीकार कर रही हैं और वे भविष्य में इसे अपनाना और इसमें निवेश करना जारी रखेंगी।”

एशिया-प्रशांत क्षेत्र का औसत स्कोर साल 2017 में 49 अंक था, जो साल 2018 में बढ़कर 63 अंक हो गया है।

एशिया-प्रशांत क्षेत्र में आईओटी खर्च 12 फीसदी बढ़ा : रिपोर्ट Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। एशिया प्रशांत क्षेत्र में उद्यमों द्वारा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) पर किया जाने वाला सालाना खर्च 2017 की तुलना में 12 फीसदी बढ़कर नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। एशिया प्रशांत क्षेत्र में उद्यमों द्वारा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) पर किया जाने वाला सालाना खर्च 2017 की तुलना में 12 फीसदी बढ़कर Rating:
scroll to top