Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ऑल इंग्लैंड ओपन : सायना अगले दौर में, श्रीकांत, कश्यप बाहर

ऑल इंग्लैंड ओपन : सायना अगले दौर में, श्रीकांत, कश्यप बाहर

बमिर्ंघम, 5 मार्च (आईएएनएस)। शीर्ष भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने वर्ष के पहले वल्र्ड सुपरसीरीज प्रीमियर ऑल इंग्लैंड ओपन में विजयी आगाज करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सायना ने बुधवार की रात हुए महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की बेलाट्रीक्स मानुपुप्ती को सीधे गेमों में 21-8, 21-12 से मात दे दी। सायना ने पहले दौर का मैच 38 मिनट में अपने नाम किया।

तीसरी वरीय सायना ने तीन अंक जीतते हुए पहले गेम की शुरूआत की और एक बार भी नहीं पिछड़ीं। मानुपुप्ती पहले दौर में सायना को खास चुनौती नहीं दे सकीं।

दूसरे गेम में जरूर मानुपुप्ती ने संघर्ष किया। हालांकि उनका संघर्ष स्कोर को 7-7 से बराबर करने तक रहा और इसके बाद सायना ने अगले मात्र दो अंक गंवाकर 10 अंक अर्जित किए और 17-9 से बड़ी बढ़त ले ली। मैच अपने नाम करने के लिए अगले चार अंक हासिल करने में भी सायना को खाश मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

इस जीत के साथ ही मानुपुप्ती के खिलाफ सायना ने अपना रिकॉर्ड 5-0 कर लिया।

सायना अब अगले दौर में क्वालीफाइंग के जरिए प्रवेश करने वाली कोरिया की किम ह्यो मिन से भिड़ेंगी।

दूसरी ओर पुरुष एकल वर्ग में एच. एस प्रनॉय भारत के लिए एकमात्र उम्मीद बने हुए हैं। प्रनॉय ने पहले दौर के मैच में बुधवार को ब्राइस लेबेरेड्ज को हराया। प्रनॉय के अलावा भारत को दोनों शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और किदांबी श्रीकांत अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गए।

प्रनॉय को लेबेरेड्ज पर जीत हासिल करने के लिए हालांकि 58 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा। प्रनॉय ने तीन गेमों में यह मैच 16-21, 21-8, 21-18 से जीता।

उधर कश्यप छठे वरीय चीनी ताइपे के चोऊ तिएन चेन से हार गए, जबकि श्रीकांत को जापान के केंटो मोमोटा के हाथों हार झेलनी पड़ी। क्वालीफाइंग के जरिए प्रवेश करने वाले अजय जयराम भी पहले दौर का अपना मैच 13वें विश्व वरीय चीन के तियान हुवेई से हार गए।

बुधवार को ही इससे पहले हुए महिला युगल वर्ग के मुकाबले में शीर्ष भारतीय जोड़ी ज्वाला गुप्ता और अश्विनी पोनप्पा ने जीत हासिल कर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका मुकाबला शीर्ष वरीय चीनी जोड़ी तियान क्विंग और झाओ यूनलेई से होगा।

ऑल इंग्लैंड ओपन : सायना अगले दौर में, श्रीकांत, कश्यप बाहर Reviewed by on . बमिर्ंघम, 5 मार्च (आईएएनएस)। शीर्ष भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने वर्ष के पहले वल्र्ड सुपरसीरीज प्रीमियर ऑल इंग्लैंड ओपन में विजयी आगाज करते हुए बमिर्ंघम, 5 मार्च (आईएएनएस)। शीर्ष भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने वर्ष के पहले वल्र्ड सुपरसीरीज प्रीमियर ऑल इंग्लैंड ओपन में विजयी आगाज करते हुए Rating:
scroll to top