Friday , 26 April 2024

Home » खेल » ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : सेमीफाइनल में ही थम गया सिंधु का सफर

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : सेमीफाइनल में ही थम गया सिंधु का सफर

बर्मिघम, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारत की स्टार महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु खिताबी जीत से इतिहास रचने का लक्ष्य लेकर ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में आईं थी, लेकिन उनका सफर सेमीफाइनल में ही थम गया।

वर्ल्ड नम्बर-2 और जापान की दिग्गज अकाने यामागुची ने सिंधु को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। सिंधु को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है।

चैम्पियनशिप में शनिवार देर रात खेला गया यह मैच दोनों खिलाड़ियों के बीच एक घंटे और 20 मिनट तक चला, जिसमें यामागुची ने वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु को 19-21, 21-19, 21-18 से मात दी।

यामागुची का सामना अब रविवार को खिताबी मुकाबले में ताइवान की वर्ल्ड नम्बर-1 ताइ जु यिंग से होगा।

सिधु भले ही इस खिताब को हासिल नहीं कर पाईं हों, लेकिन सेमीफाइनल तक की राह तय कर उन्होंने ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करना था।

यामागुची ने सिंधु के खिलाफ अपने करियर में खेले गए 10वें मैच में चौथी जीत हासिल की है। बाकी छह मैचों को भारतीय खिलाड़ी ने अपने नाम किया है।

सिधु की हार के साथ ही ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। इससे पहले, सायना नेहवाल पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं थीं।

पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में और बी. साई प्रणीत पहले दौर में बाहर हो गए थे। एच.एस. प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल तक का सफर ही तय किया।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : सेमीफाइनल में ही थम गया सिंधु का सफर Reviewed by on . बर्मिघम, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारत की स्टार महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु खिताबी जीत से इतिहास रचने का लक्ष्य लेकर ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में आईं थी, ल बर्मिघम, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारत की स्टार महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु खिताबी जीत से इतिहास रचने का लक्ष्य लेकर ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में आईं थी, ल Rating:
scroll to top