Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » ओपेक बैठक से पहले तेल कीमतें बढ़ीं

ओपेक बैठक से पहले तेल कीमतें बढ़ीं

न्यूयॉर्क, 22 नवंबर (आईएएनएस)। कच्चे तेल की कीमतों में मंगलवार को वृद्धि दर्ज की गई। तेल कीमतें ऐसे समय में बढ़ी हैं, जब निवेशक ओपेक (पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन) देशों की अगले हफ्ते होनेवाली बैठक की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ओपेक और अन्य मुख्य तेल उत्पादक देशों की बैठक 30 नवंबर को होगी, जहां कच्चे तेल के उत्पादन पर वर्तमान के मूल्य समर्थन प्रतिबंधों को बढ़ाने पर चर्चा की जाएगी।

वैश्विक स्तर पर तेल की आपूर्ति में जरूरत से ज्यादा वृद्धि को रोकने के लिए समूह ने इस साल की शुरुआत में उत्पादन की सीमा निर्धारित की थी।

उम्मीद है कि अगले साल तक के लिए इस समझौते को विस्तारित कर दिया जाएगा।

इस दौरान, कमजोर डॉलर ने डॉलर की कीमत वाले तेल बाजार को बढ़ावा दिया है। डॉलर सूचकांक ट्रेडिंग के दौरान 0.14 फीसदी गिरकर 93.92 पर रहा।

ओपेक बैठक से पहले तेल कीमतें बढ़ीं Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 22 नवंबर (आईएएनएस)। कच्चे तेल की कीमतों में मंगलवार को वृद्धि दर्ज की गई। तेल कीमतें ऐसे समय में बढ़ी हैं, जब निवेशक ओपेक (पेट्रोलियम निर्यातक देशों न्यूयॉर्क, 22 नवंबर (आईएएनएस)। कच्चे तेल की कीमतों में मंगलवार को वृद्धि दर्ज की गई। तेल कीमतें ऐसे समय में बढ़ी हैं, जब निवेशक ओपेक (पेट्रोलियम निर्यातक देशों Rating:
scroll to top