Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ओबामा दौरा : मौर्या होटल के बाहर लगे विशेष कैमरे

ओबामा दौरा : मौर्या होटल के बाहर लगे विशेष कैमरे

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी स्थित आईटीसी मौर्या होटल के बाहर विशेष क्षमता वाले कैमरे स्थापित कर दिए गए हैं। ये कैमरे अपने चारों ओर छोटे से छोटे ब्योरों से लेकर किसी के चेहरे तक की डिटेल पर नजर रखेंगे।

ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल अपनी यात्रा के दौरान 25 जनवरी से अगले तीन दिनों तक इसी होटल में ठहरेंगे।

मौर्या होटल से सटे सरदार पटेल मार्ग के पूरे 500 मीटर की दूरी में इस तरह के 20 कैमरे लगाए गए हैं, जिन्हें प्रत्येक 20 फीट की दूरी पर बिजली के खंभों, पेड़ों और लोहे की रेलिंग पर लगाया गया है।

चौकस सुरक्षा बंदोबस्त को देखते हुए एक उप निरीक्षक से युक्त दिल्ली पुलिस की टीम होटल के मुख्य द्वार पर किसी वाहन को एक सेकेंड के लिए भी नहीं रुकने देंगे। होटल के अगल-बगल भी लोगों को टहलने की इजाजत नहीं होगी।

इसके अलावा होटल के बाहर एक पुलिस चौकी स्थापित कर दी गई है, जिस पर कार्बाइन से सुसज्जित तीन पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) का एक गश्ती वाहन भी होटल के मुख्य द्वार से कुछ ही मीटर की दूरी पर चौबीसों घंटे नियुक्त कर दिया गया है।

मौर्या होटल के बगल में ही स्थित एक अन्य होटल ताज पैलेस से भी अपनी सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं। ताज पैलेस के बाहर भी दिल्ली पुलिस की एक टीम तैनात कर दी गई है।

मौर्या और ताज पैलेस होटलों के आगे सरदार पटेल मार्ग पर स्थित घने वृक्षों की छंटाई कर दी गई है और मार्ग पर तेज रोशनी वाले हैलोजन लैंप इन वृक्षों पर भी लगा दिए गए हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

ओबामा दौरा : मौर्या होटल के बाहर लगे विशेष कैमरे Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी स्थित आई नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी स्थित आई Rating:
scroll to top