Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ओबामा ने भारत यात्रा पर फिल्म बनाने वाली किशोरियों को सराहा

ओबामा ने भारत यात्रा पर फिल्म बनाने वाली किशोरियों को सराहा

वाशिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने वार्षिक व्हाइट हाउस फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं भारत यात्रा पर फिल्म बनाने वाली किशोरियों का स्वागत किया और स्वच्छ पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उनके अभियान की सराहना की।

वाशिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने वार्षिक व्हाइट हाउस फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं भारत यात्रा पर फिल्म बनाने वाली किशोरियों का स्वागत किया और स्वच्छ पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उनके अभियान की सराहना की।

ओबामा ने मजाकिया लहजे में कहा कि यह तो सनडांस, या कान्स या किसी अन्य फिल्म महोत्सव जैसा ही है, जो सरकारी वेबसाइट के माध्यम से जनता के लिए खुला है।

व्हाइट हाउस में शुक्रवार को चयनित 15 आधिकारिक फिल्मों में भारतीय-अमेरिकी अभिनेता काल पेन एवं टेरेंस जे की फिल्म ‘जेनेरेशन चेंज’ भी शामिल थी, यह फिल्म दो किशोरियों की भारत सहित दूसरे देशों की यात्रा पर आधारित है।

ओबामा ने कार्यक्रम में एलिसन एडवर्ड्स (16) और मेडिसन जैको (17) नाम की किशोरियों द्वारा पांच राष्ट्रों की यात्रा कर स्वस्थ एवं स्वच्छ पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के अभियान की सराहना की।

उन्होंने कहा, “आप देख सकते हैं कि भारत, फ्रांस, नाइजीरिया, बेनिन और अर्जेटीना सभी जगह कई समूह स्कूलों, समुद्र तटों, सड़कों को साफ सुथरा बनाने में जुटे हैं, सिर्फ इन दो नवयुवतियों की वजह से यह संभव हुआ है।”

ये दोनों किशोरियां अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण विज्ञान कार्यक्रम ‘ग्लोब’ की सदस्य हैं, जिन्होंने वैश्विक विज्ञान संबंधी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए दो बार नई दिल्ली का दौरा किया।

अर्जेटीना, बेनिन, क्रोएशिया, फ्रांस, भारत और नाइजीरिया के छात्र बड़ी तत्परता एलिसन और मेडिसन के अभियान से जुड़े, जिससे उत्साहित होकर दोनों ने अब विश्वभर में स्वस्थ और स्वच्छ पर्यावरण के अपने लक्ष्य को पाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

वार्षिक व्हाइट हाउस फिल्म फेस्टिवल के लिए दुनियाभर की 1,500 फिल्मों में से 15 फिल्मों को चुना गया। समारोह का इस साल का विषय है ‘द इंपैक्ट ऑफ गिविंग बैक’।

ये फिल्में परामर्शदायी कार्यक्रमों और राष्ट्रव्यापी जुड़ाव विकसित करने के अपने वादे पर प्रकाश डालती हैं।

ओबामा ने भारत यात्रा पर फिल्म बनाने वाली किशोरियों को सराहा Reviewed by on . वाशिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने वार्षिक व्हाइट हाउस फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं भारत यात्रा पर फिल्म बनाने वाली किशोरियों का स्वागत किय वाशिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने वार्षिक व्हाइट हाउस फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं भारत यात्रा पर फिल्म बनाने वाली किशोरियों का स्वागत किय Rating:
scroll to top