Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » कमलनाथ ने बेटे संग कबीर पंथी संत की समाधि पर माथा टेका

कमलनाथ ने बेटे संग कबीर पंथी संत की समाधि पर माथा टेका

भोपाल, 23 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे और छिंदवाड़ा के संभावित कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ के साथ रंगपंचमी के मौके पर सोमवार को कबीर पंथी संत स्नेही साहेब की समाधि पर पहुंचकर माथा टेका।

कमलनाथ अपने पुत्र नकुलनाथ के साथ सोमवार को विशेष विमान से छिंदवाड़ा पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष सैयद जाफर ने बताया कि कमलनाथ और नकुलनाथ ने सोमवार को रंगपंचमी के मौके पर सिंगोड़ी स्थित कबीर पंथ के सातवें आचार्य स्नेही की समाधि पर जाकर माथ टेका। स्नेही ने यहां जीवित समाधि ली थी, इसलिए इस स्थल को जीवित समाधि स्थल कहा जाता है।

जाफर के अनुसार, यह सिद्ध स्थल है और यहां रंगपंचमी के मौके पर मेला लगता है, जिसमें मध्य प्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ आदि क्षेत्रों के कबीर पंथी आते हैं। मान्यता है कि यहां मांगी गई हर मुराद पूरी होती है।

कमलनाथ तीन दिवसीय दौरे पर यहां हैं। इस दौरान वे कई आयोजनों में हिस्सा लेंगे। कमलनाथ का लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह दौरा काफी अहम है, क्योंकि इसी दौरान छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान भी हो सकता है।

कमलनाथ ने बेटे संग कबीर पंथी संत की समाधि पर माथा टेका Reviewed by on . भोपाल, 23 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे और छिंदवाड़ा के संभावित कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ के साथ रंगपंचमी के मौके पर सोमवार को क भोपाल, 23 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे और छिंदवाड़ा के संभावित कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ के साथ रंगपंचमी के मौके पर सोमवार को क Rating:
scroll to top