Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » कश्मीर में आत्मघाती हमला, सीआरपीएफ के 10 जवान शहीद (लीड-1)

कश्मीर में आत्मघाती हमला, सीआरपीएफ के 10 जवान शहीद (लीड-1)

श्रीनगर, 14 फरवरी (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गुरुवार को आतंकियों द्वारा किए गए एक आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 10 जवान शहीद हो गए और 15 अन्य घायल हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि आतंकियों ने यहां से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में अपरान्ह करीब सवा तीन बजे सीआरपीएफ बस को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “हमले में 10 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए और 15 अन्य घायल हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।”

सभी घायलों को श्रीनगर के सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने कहा, “राजमार्ग पर एक चलती कार के भीतर आईईडी लगाया गया था और जब कार सीआरपीफ बस के समीप पहुंच गई तो उसमें विस्फोट कर दिया गया। यह बस जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे सीआरपीएफ काफिले का हिस्सा थी।”

रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने आईईडी में विस्फोट करने के बाद सीआरपीएफ बस पर स्वचलित हथियारों से गोलियां भी बरसाईं।

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने 10 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने की पुष्टि की और कहा कि यह एक आत्मघाती हमला हो सकता है।

आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने घटना की जिम्मेदारी ली है।

खुद को जेईएम का प्रवक्ता बताने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने स्थानीय समाचार एजेंसी जीएनएस को दिए एक बयान में कहा कि यह संगठन द्वारा किया गया एक फिदायीन हमला था।

कश्मीर में आत्मघाती हमला, सीआरपीएफ के 10 जवान शहीद (लीड-1) Reviewed by on . श्रीनगर, 14 फरवरी (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गुरुवार को आतंकियों द्वारा किए गए एक आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर श्रीनगर, 14 फरवरी (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गुरुवार को आतंकियों द्वारा किए गए एक आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर Rating:
scroll to top