Thursday , 25 April 2024

Home » विश्व » काबुल विस्फोट में 14 मरे, उपराष्ट्रपति बाल-बाल बचे

काबुल विस्फोट में 14 मरे, उपराष्ट्रपति बाल-बाल बचे

काबुल, 23 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में देश केउपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम बाल-बाल बचे हैं।

दोस्तम लगभग एक साल बाद तुर्की से स्वदेश लौटे थे और उनके हवाईअड्डे से निकलने के कुछ ही मिनटों मे ंयह विस्फोट हुआ।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को अब्दुल राशिद दोस्तम जिस चौराहे से गुजरे उसी के पास यह हमला हुआ, हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई।

वह लगभग एक साल पहले तुर्की चले गए थे। उन पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को अगवा करने और उसका दुष्कर्म करने आदेश देने का आरोप लगा है। हालांकि उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है।

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता हाशमत एस्तानकजाई ने कहा कि 14 मृतकों में नौ सुरक्षाकर्मी और यातायातकर्मी हैं जबकि 60 घायल हुए हैं।

एस्तानकजाई ने बीबीसी को बताया कि हवाईअड्डे के द्वार के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद में विस्फोट कर दिया।

कुछ रिपोटरें में कहा गया है कि जनरल दोस्तम के काफिले के गुजरने के दौरान यह विस्फोट हुआ। वह बख्तरबंद वाहन में थे इसलिए उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।

काबुल विस्फोट में 14 मरे, उपराष्ट्रपति बाल-बाल बचे Reviewed by on . काबुल, 23 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में देश केउपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम ब काबुल, 23 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में देश केउपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम ब Rating:
scroll to top