Tuesday , 19 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » किताब की तरह खुलता है सैमसंग का 2000 डॉलर का फोल्डेबल स्मार्टफोन

किताब की तरह खुलता है सैमसंग का 2000 डॉलर का फोल्डेबल स्मार्टफोन

सैन फ्रांसिस्को, 22 फरवरी (आईएएनएस)। अपने गैलेक्सी ‘एस’ सीरीज का पहला दशक पूरा करने के अवसर पर सैमसंग ने अपनी तरह का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन -गैलेक्सी फोल्ड पर से परदा हटाया है, जिसकी कीमत 2,000 डॉलर रखी गई है। यह एक स्मार्टफोन और टैबलेट दोनों एक ही डिवाइस में है।

यह स्मार्टफोन 26 अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होगा। इसमें दुनिया का पहला 7.3 इंच इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले है, जो मुड़कर एक पतले डिवाइस में बदल जाता है और इसके मुख्य डिस्प्ले में तीन एप एक साथ खोलने और चलाने की क्षमता है।

इसका आंतरिक स्क्रीन बिल्कुल सही तरीके से मुड़ता है और यह किसी किताब की तरफ खुलता और बंद होता है।

कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “हमने इस स्मार्टफोन को बनाने में काफी परिष्कृत इंजीनियरिंग का प्रयोग किया है, जिससे यह दिखता शानदार है और मुड़ने की प्रणाली भी आंतरिक रूप से सही तरीके से काम करती है।”

गैलेक्सी फोल्ड को मोड़ने और खोलने पर एप स्वचालित रूप से वहीं से शुरू होते हैं, जहां उन्हें पिछली बार छोड़ा गया था।

पीसी की तरह के शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए यह एंड्रायड 9.0 पाई पर चलता है। गैलेक्सी फोल्ड में उच्च शक्तिशाली अगली पीढ़ी के एप्लिकेशन प्रोसेसर (एपी) चिपसेट और 12 जीबी रैम दिया गया है।

इसमें दो बैटरी दी गई है और डिवाइस खुद को ही चार्ज करने में सक्षम है। इसमें वायरलेस चार्जिग फीचर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में छह कैमरे हैं। तीन कैमरे पीछे, दो इसके अंदर और एक इसके कवर पर लगाया गया है।

किताब की तरह खुलता है सैमसंग का 2000 डॉलर का फोल्डेबल स्मार्टफोन Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 22 फरवरी (आईएएनएस)। अपने गैलेक्सी 'एस' सीरीज का पहला दशक पूरा करने के अवसर पर सैमसंग ने अपनी तरह का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन -गैलेक्सी फोल्ड पर सैन फ्रांसिस्को, 22 फरवरी (आईएएनएस)। अपने गैलेक्सी 'एस' सीरीज का पहला दशक पूरा करने के अवसर पर सैमसंग ने अपनी तरह का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन -गैलेक्सी फोल्ड पर Rating:
scroll to top