Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » केंद्रीय राशि का उपयोग ‘मेक इन मप्र’ में करें : शिवराज

केंद्रीय राशि का उपयोग ‘मेक इन मप्र’ में करें : शिवराज

भोपाल, 3 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि केंद्रीय बजट में राज्य को मिलने वाली राशि का ‘मेक इन मध्य प्रदेश और विजन डाक्यूमेंट’ को पूरा करने में उपयोग करें।

मुख्यमंत्री चौहान केंद्रीय बजट में मध्य प्रदेश को प्राप्त हो रहे हिस्से के संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक में मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार ने ऐसा बजट पेश किया है, जिससे देश की आर्थिक गति तेज होगी। रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। बजट भावी भारत की नई बुनियाद रखने वाला है।

उन्होंने आगे कहा कि बजट में राज्य का हिस्सा 32 प्रतिशत से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है। राज्य को 39 हजार करोड़ रुपये मिलेंगे। इससे राज्य की जरूरत के मुताबिक योजनाओं को अमली जामा पहनने के साथ इस राशि का बेहतर उपयोग हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी विभाग राज्य और प्रदेशवासियों के हितवाली योजनाओं पर विशेष ध्यान दें। अनुपयोगी योजनाओं को चिह्न्ति करें। केंद्र सरकार की नई योजनाओं का अध्ययन कर प्रदेश में लागू करने की सुनियोजित तैयारी करें। उन्होंने सभी विभागों को एक सप्ताह के भीतर अपने प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

केंद्रीय राशि का उपयोग ‘मेक इन मप्र’ में करें : शिवराज Reviewed by on . भोपाल, 3 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि केंद्रीय बजट में राज्य को मिलने वाली राशि का 'मेक इन भोपाल, 3 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि केंद्रीय बजट में राज्य को मिलने वाली राशि का 'मेक इन Rating:
scroll to top