Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » केंद्र और बिहार सरकार के किए कार्यो राजग को लाभ मिलेगा : रामकृपाल (साक्षात्कार)

केंद्र और बिहार सरकार के किए कार्यो राजग को लाभ मिलेगा : रामकृपाल (साक्षात्कार)

पटना, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव का मानना है कि राजग के लिए लोकसभा चुनाव में रास्ता साफ है। उनका कहना है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने अद्भुत काम किए हैं, जिसका इस चुनाव में राजग को लाभ मिलेगा।

पटना, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव का मानना है कि राजग के लिए लोकसभा चुनाव में रास्ता साफ है। उनका कहना है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने अद्भुत काम किए हैं, जिसका इस चुनाव में राजग को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास आज कोई मुद्दा नहीं है, वे कुछ मामले को लेकर लोगों दिगभ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका मानना है कि इस चुनाव में राजग के लिए विकास और केवल विकास ही मुद्दा होगा। ‘सबका साथ सबका विकास’ और बिहार में ‘न्याय के साथ विकास’।

कभी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के लिए ‘हनुमान’ माने जाने वाले रामकृपाल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते नहीं थकते। उन्होंने आईएएनएस के साथ विशेश बातचीत में कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार के इस पौने पांच साल में जितने काम हुए हैं, उतने काम किसी सरकार में नहीं हुए हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव में राजद को छोड़कर भाजपा की टिकट पर पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती को हराकर संसद पहुंचने वाले यादव कहते हैं कि आज गांव-गांव बिजली पहुंच गई है। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र की चर्चा करते हुए कहा कि इस पांच साल में पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के 2500 गांवों को बिजली से जोड़ गया है।

उन्होंने दावा किया, “दियारा क्षेत्र के लोग कभी सोचे नहीं होंगे कि यहां बिजली पहुंच जाएगी, परंतु इन पांच सालों में वैसे गांवों में भी बिजली के खंभे और बिजली के तार नजर आने लगे।”

रामकृपाल आईएएनएस के साथ विशेष बातचीत में कहते हैं कि देश की जनता ने बिहार या देश में आज जो विपक्ष में हैं, उन्हें भी सरकार चलाने का मौका दिया परंतु वे उस मौके को गंवा दिया।

‘लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में महागठबंधन को इस चुनाव में कमजोर होने’ के संबंध में पूछे जाने पर यादव ने कहा, “विपक्ष के पास कुछ है ही नहीं। कोई भी व्यक्ति आज विकास के नाम पर वोट देता है। और इस सरकार ने विकास कर यह दिखाया है कि सबका साथ सबका विकास क्या होता है? बिना किसी भेदभाव के विकास हुआ है।”

वर्ष 1977 में छात्र राजनीति से राजनीति की शुरुआत करने वाले यादव पहली बार 1992 में बिहार विधान परिषद के सदस्य बने। 1993 में पहली बार लोकसभा के सदस्य बने। वर्ष 2010 में वे राज्य सभा के लिए सदस्य बने और वर्ष 2014 में भाजपा प्रत्याशी के रूप में पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुने गए और केंद्रीय मंत्री बने।

विपक्ष द्वारा आरक्षण समाप्त करने के संबंध में पूछे जाने पर रामकृपाल ने कहा कि आरक्षण के नाम पर विपक्ष लोगों को दिगभ्रमित कर रहा है। उन्होंने कहा, “इसी सरकार ने देश में पिछड़ा आयोग का गठन किया और सामाजिक न्याय के लिए आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्गो को भी आरक्षण का लाभ दिलाया। कोई भी जाति, कोई भी धर्म के हों, गरीब इस सरकार की प्राथमिकता रही है।”

उन्होंने दृढ़ता के साथ कहा कि संविधान निर्माताओं द्वारा दिया गया आरक्षण किसी के समाप्त करने के बूते के बाहर की बात है।

कांग्रेस के ‘किसानों के सम्मान के नाम पर कम पैसा दिया जा रहा है, जो किसानों का अपमान है’ के आरोप के जवाब में उन्होंने कहा, “किसानों के ऋण माफी के नाम पर कांग्रेस लोगों को सब्जबाग दिखा रही है। आज तक तो देश में कांग्रेस की ही सरकार थी, किसानों के सम्मान में क्यों नहीं वह राशि भेजी? अरे, ये सब ‘रामलीला मंडली’ है। जब सत्ता में रही तब तो लूटने और अपनी संपत्ति बनाने का काम किया और अब ये झूठ बोलने का काम करने लगे हैं।”

उन्होंने कहा कि ये लोग जब सत्ता में थे तब इनके पास ना विजन था और ना ही सोच थी और ना ही निर्णय करने वाला प्रतिनिधित्व था।

भाजपा पर धर्म के नाम पर राजनीति करने के आरोप में पाटलिपुत्र सांसद ने कहा कि यह तो डर है। तीन तलाक मामला क्या था? क्या वह हमारी माताओं, बहनों के पीड़ा के कारण नहीं है? उसे धर्म से जोडा जा रहा है।

उन्होंने कहा, “आप जाकर देखिए पिछले दिनों जिन तीन राज्यों में कांग्रेस को सत्ता मिली है, वहां के लोग अब अपने निर्णय पर पश्चाताप कर रहे हैं।”

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में राजग पूर्ण बहुमत से विजयी हेागी और नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के विकास योजनाओं के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सांसद कोटे की राशि से करीब 1000 योजनाओं की स्वीकृति दी गई है। उन्होंने कहा कि आज गली-गली सड़क पहुंच गई है। सभी घरों में नल का जल पहुंचाने का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में काम हुआ है।

केंद्र और बिहार सरकार के किए कार्यो राजग को लाभ मिलेगा : रामकृपाल (साक्षात्कार) Reviewed by on . पटना, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव का मानना है कि राजग के लिए लोकसभा चुनाव में रास्ता साफ है। पटना, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव का मानना है कि राजग के लिए लोकसभा चुनाव में रास्ता साफ है। Rating:
scroll to top