Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » कोलकाता टेस्ट : भारत की पहली पारी 172 रनों पर सिमटी

कोलकाता टेस्ट : भारत की पहली पारी 172 रनों पर सिमटी

कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत की पहली पारी 172 रनों पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 59.3 ओवरों का सामना किया।

कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत की पहली पारी 172 रनों पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 59.3 ओवरों का सामना किया।

भारत ने बारिश से बाधित दूसरे दिन की समाप्ति तक पांच विकेट पर 74 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 6 रनों पर नाबाद लौटे थे। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म किए जाने तक 32.5 ओवरों का सामना किया था। इनमें से 11.5 ओवर पहले दिन के हैं। दूसरे दिन भोजनकाल के बाद का खेल सम्भव नहीं हो सका था।

तीसरे दिन पुजारा ने चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह इसके बाद अधिक देर तक नहीं टिक सके। पुजारा 52 के निजी योग पर लाहिरू गामागे की गेंद पर बोल्ड हुए। पुजारा ने अपनी 117 गेंदों की जुझारू पारी में 10 चौके लगाए। उन्होंने 108 गेंदों का सामना कर अपने करियर का 16वां अर्धशतक पूरा किया।

पुजारा ने साहा के साथ 26 रनों की साझेदारी की। उनकी विदाई के बाद रवींद्र जडेजा विकेट पर आए और उन्होंने साहा का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने भारत के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। जडेजा 127 के कुल योग पर दिलरुवान परेरा की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए। अम्पायर ने हालांकि जडेजा को नाटआउट करार दिया था लेकिन श्रीलंका टीम द्वारा रिव्यू लिए जाने के बाद उन्हें आउट करार दिया गया।

जडेजा ने 22 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का लगाया। उनका विकेट 127 के कुल योग पर गिरा। कुल योग में अभी एक रन ही जुड़ा था कि साहा भी आउट हो गए। साहा का भी विकेट परेरा ने लिया। दोनों विकेट 52वें ओवर में गिरे। साहा ने अम्पायर के फैसले के खिलाफ डीआरएस लिया था लेकिन टीवी अम्पायर जोए विल्सन ने उसे नकार दिया।

साहा ने 83 गेंदों का सामना कर छह चौकों की मदद से 29 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार (13) का विकेट 146 के कुल योग पर गिरा। भुवी ने 17 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया। भुवी को सुरंगा लकमल ने आउट किया। इसके बाद उमेश यादव नाबाद (6) और लोकल हीरो मोहम्मद समी (24) ने मिलकर स्कोर को 150 तक पहुंचाया।

इसके बाद दोनों ने कई जोरदार शॉट्स लगाए। खासतौर पर समी ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए तीन झन्नाटेदार चौके जड़े। समी ने 22 गेंदों का सामना किया। समी और यादव ने अंतिम विकेट के लिए 19 गेंदों पर 26 रन जोड़े।

श्रीलंका की ओर से लकमल ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि परेरा दाशुन शनाका और गामागे को दो-दो सफलता मिली।

कोलकाता टेस्ट : भारत की पहली पारी 172 रनों पर सिमटी Reviewed by on . कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत की पहली पारी 172 रनों पर सिमट गई। भारत ने कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत की पहली पारी 172 रनों पर सिमट गई। भारत ने Rating:
scroll to top