Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » कोलकाता मैराथन में बेकेले, डेगितु को खिताबी जीत

कोलकाता मैराथन में बेकेले, डेगितु को खिताबी जीत

कोलकाता, 17 दिसम्बर (आईएएनएस)। इथियोपिया के धावक और विश्व तथा ओलम्पिक रिकॉर्ड धारक केनेन्सिया बेकेले ने टाटा स्टील कोलकाता 25 किलोमीटर मैराथन में रविवार को पुरुष वर्ग में खिताबी जीत हासिल की।

बेकेले की हमवतन और महिला एथलीट डेगितु अजीमेरॉ ने महिला वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया। इस मैराथन के एम्बेसेडर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और अंतर्राष्ट्रीय एम्बेसेडर माइक पावेल रहे।

बकेले ने एक घंटा 13 मिनट और 48 सेकेंड में मैराथन को पूरा कर पहला स्थान हासिल किया। इरिट्रिया के सेगे तुएमे ने एक घंटे 14 मिनट और 21 सेकेंड में दूसरा और तंजानिया के ऑगस्टिनो सुल्ले ने एक घंटे 14 मिनट और 41 सेकेंड का समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया।

इस मैराथन में अविनाश साबले ने राष्ट्रीय स्तर पर जी. लक्ष्मणन द्वारा कायम किए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। साबले ने एक घंटे 15 मिनट और 17 सेकेंड में मैराथन को पूरा किया।

राष्ट्रीय स्तर पर लक्ष्मणन ने तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने एक घंटे 17 मिनट और 13 सेकेंड में मैराथन पूरी की। कालिदास हिरावा ने एक घंटे 16 मिनट और 18 सेकेंड में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

महिला वर्ग में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेगिटु ने एक घंटे 26 मिनट और एक सेकेंड में पहला स्थान हासिल किया। केन्या की हेला किपरोप ने एक घंटे 26 मिनट और चार सेकेंड का समय लेकर दूसरा और तंजानिया की फेलुना मतांगा ने एक घंटे 26 मिनट और 11 सेकेंड में मैराथन पूरी कर तीसरा स्थान हासिल किया।

राष्ट्रीय स्तर पर महिला वर्ग में एक घंटे 26 मिनट और 53 सेकेंड का समय लेते हुए एल. सूर्या ने पहला स्थान हासिल किया। इसमें मंजू यादव (एक घंटे 32 मिनट 51 सेकेंड) को दूसरा और झूमा खातून (एक घंटे 32 मिनट और 58 सेकेंड) को तीसरा स्थान मिला।

कोलकाता मैराथन में बेकेले, डेगितु को खिताबी जीत Reviewed by on . कोलकाता, 17 दिसम्बर (आईएएनएस)। इथियोपिया के धावक और विश्व तथा ओलम्पिक रिकॉर्ड धारक केनेन्सिया बेकेले ने टाटा स्टील कोलकाता 25 किलोमीटर मैराथन में रविवार को पुरु कोलकाता, 17 दिसम्बर (आईएएनएस)। इथियोपिया के धावक और विश्व तथा ओलम्पिक रिकॉर्ड धारक केनेन्सिया बेकेले ने टाटा स्टील कोलकाता 25 किलोमीटर मैराथन में रविवार को पुरु Rating:
scroll to top