Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » क्वांटम के खेल महोत्सव में 600 छात्रों ने लिया हिस्सा

क्वांटम के खेल महोत्सव में 600 छात्रों ने लिया हिस्सा

रूड़की, 13 मार्च (आईएएनएस)। क्वांटम विश्वविद्यालय में दो दिवसीय वार्षिक खेल महोत्सव ‘उड़ान 2018’ में उत्तराखंड और अन्य राज्यों के 600 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया। खेल महोत्सव में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, रस्साकशी, फुटबॉल, बैडमिंटन, लंबी कूद और रिले रेस के साथ साथ इंडोर गेम्स की प्रतियोगिताएं भी हुईं।

विश्वविद्यालय के सचिव शोभित गोयल ने खेलों के महत्व पर कहा, “खेलों से अनुशासन आता है, जो जीवन में सफलता की पायदान चढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इनसे व्यक्ति में प्रतिस्पर्धा की भावना उत्पन्न होती है। शरीर के साथ मानसिक विकास के लिए भी खेल बेहद जरूरी है।”

क्वांटम विश्वविद्यालय के बयान में कहा गया कि 4 गुणा 400 मीटर रिले रेस में आशीष, अनुज, आमिर, शुभम प्रथम स्थान पर रहे, जबकि अजहर, ऋषभ और योगेश ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। सिविल डिप्लोमा के विवेक त्यागी ने 400 मीटर रेस जीती, जबकि मैकेनिकल डिप्लोमा के शिवम कुमार दूसरे स्थान पर रहे।

लॉन्ग जंप में बी. टेक मैकेनिकल के सिद्धांत विजेता बने, जबकि सिविल डिप्लोमा के छात्र हिमांशु ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। ट्रिपल जंप में बी. टेक सिविल के अनुज शर्मा पहले स्थान पर रहे, जबकि दूसरा स्थान बी. टेक मैकेनिकल के प्रथम मित्तल ने प्राप्त किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने छात्रों को पुरस्कार वितरित किए।

क्वांटम के खेल महोत्सव में 600 छात्रों ने लिया हिस्सा Reviewed by on . रूड़की, 13 मार्च (आईएएनएस)। क्वांटम विश्वविद्यालय में दो दिवसीय वार्षिक खेल महोत्सव 'उड़ान 2018' में उत्तराखंड और अन्य राज्यों के 600 से अधिक छात्रों ने हिस्सा रूड़की, 13 मार्च (आईएएनएस)। क्वांटम विश्वविद्यालय में दो दिवसीय वार्षिक खेल महोत्सव 'उड़ान 2018' में उत्तराखंड और अन्य राज्यों के 600 से अधिक छात्रों ने हिस्सा Rating:
scroll to top