Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गंगा प्रदूषण के लिए गांधी परिवार जिम्मेदार : दीक्षित

गंगा प्रदूषण के लिए गांधी परिवार जिम्मेदार : दीक्षित

भाजपा की उप्र इकाई के मुख्य प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने मंगलवार को कहा, “कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गंगा की श्रद्धा व कांग्रेसी सरकारों के कार्यकाल में हुए गंगा एक्शन प्लान की जानकारी नहीं है। भारतीय संस्कृति से संबद्ध न होने के कारण राहुल स्वयं गंगा का महत्व नहीं जानते। उल्टे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेवजह की टिप्पणी करते हैं।”

दीक्षित ने मोदी को गंगा माता के साथ धोखा करने वाले राहुल गांधी के बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि गांधी परिवार ही गंगा के प्रदूषण के लिए जिम्मेदार है।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेसी प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने वर्ष 2012 में गंगा बेसिन प्राधिकरण की बैठक में कहा था कि गंगा में प्रतिदिन 29,000 लाख लीटर कचरा गिरना चिंताजनक है। गंगा को बचाने का समय हाथ से निकल रहा है।

उन्हांेने राहुल को याद दिलाया, “1985 में उनके पिता और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अध्यक्षता में गंगा प्राधिकरण बना था। 1986 में गंगा एक्शन प्लान की घोषणा हुई थी। करोड़ों अरबों का बजट था।” राहुल जी को बताना चाहिए कि यह धनराशि कहां गई। 2006 में लोकलेखा समिति ने भी गंगा एक्शन प्लान से जुड़े मसलों पर सरकारी कामकाज पर चिंता व्यक्त की थी।

दीक्षित ने कहा कि गंगा माता के साथ धोखा कांग्रेस ने ही किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी की सरकारों ने ही गंगा सफाई को व्यापार बनाया है।

गंगा प्रदूषण के लिए गांधी परिवार जिम्मेदार : दीक्षित Reviewed by on . भाजपा की उप्र इकाई के मुख्य प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने मंगलवार को कहा, "कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गंगा की श्रद्धा व कांग्रेसी सरकारों के कार्यकाल मे भाजपा की उप्र इकाई के मुख्य प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने मंगलवार को कहा, "कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गंगा की श्रद्धा व कांग्रेसी सरकारों के कार्यकाल मे Rating:
scroll to top