Thursday , 18 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गाय पालकों को मुफ्त चारा देने पर विचार : जावड़ेकर

गाय पालकों को मुफ्त चारा देने पर विचार : जावड़ेकर

नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि सरकार गाय पालकों को मुफ्त चारा देने पर विचार कर रही है। यह चारा उन गायों के लिए मुहैया कराया जाएगा जिन्होंने दूध देना बंद कर दिया है।

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री जावड़ेकर ने कहा, “किसान गायों को तभी चारा देते हैं, जब तक वह दूध देती है। लेकिन जब गाय दूध देना बंद कर देती है तब धन की कमी की वजह से वे उसे कसाई के हवाले कर देते हैं।”

कृषि मंत्रालय के सहयोग से राष्ट्रीय गोधन महासंघ द्वारा गाय संरक्षण पर आयोजित सम्मेलन में जावड़ेकर ने कहा, “किसान गाय से प्यार करते हैं, लेकिन दूध देना बंद कर देने के बाद उन्हें चारा देना उनके लिए महंगा पड़ता है।”

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा और हरियाणा के कृषि मंत्री ओ.पी. धनकड़ भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

गाय पालकों को मुफ्त चारा देने पर विचार : जावड़ेकर Reviewed by on . नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि सरकार गाय पालकों को मुफ्त चारा देने पर विचार कर रही है। यह चारा उन गायों के लि नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि सरकार गाय पालकों को मुफ्त चारा देने पर विचार कर रही है। यह चारा उन गायों के लि Rating:
scroll to top