Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » गुरुग्राम में होगा दक्षिण कोरिया की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन

गुरुग्राम में होगा दक्षिण कोरिया की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन

गुरुग्राम, 22 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और कला का प्रदर्शन करने वाला दो दिवसीय कोरिया महोत्सव भारतीय यात्रियों के बीच दक्षिण कोरिया को एक पसंदीदा गंतव्य के रूप में स्थापित करने की कोशिश करेगा।

यह महोत्सव 25 और 26 नवंबर को गुरुग्राम के एंबियंस माल में होगा।

कोरिया महोत्सव, कोरिया टूरिज्म ऑर्गनाइजेशन (केटीओ) की एक पहल है जो भारतीय दर्शकों को दक्षिणी कोरिया के लोकप्रिय पर्यटन गंतव्यों, व्यंजनों, कला, संस्कृति एवं देश की धरोहर के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। इसके अलावा उन्हें कोरियाई इतिहास से जुड़ी फेस एंड मास्क पेंटिंग, हैंग्युल कैलीग्राफी, वीडियो गैलेरी का भी आनंद उठाने का मौका मिलेगा।

आगंतुकों के लिए एक खास वर्चुअल रियलिटी जोन बनाया गया है, जिसके जरिए वे दक्षिण कोरिया के खूबसूरत नजारे देख सकेंगे तथा फोटो जोन में कोरिया के पारम्परिक हैन्बोक परिधान पहन कर फोटो खिंचवा सकेंगे।

दो दिवसीय कोरिया महोत्सव का एलान करते हुए केटीओ के कार्यकारी उपाध्यक्ष मिन मिन होंग ने कहा, “हमें खुशी है कि हम भारतीयों के लिए कोरिया महोत्सव का आयोजन करने जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि यह महोत्सव भारतीय लोगों के दिलों पर अनूठी छाप छोड़ेगा और उन्हें कोरियाई संस्कृति के साथ जुड़ने में मदद करेगा।”

उन्होंने कहा, “अपने चार मौसमों के चलते कोरिया दुनिया के सबसे रंगीन देशों की सूची में शुमार है। सर्दियों के सीजन फरवरी माह में हम प्योंगचैंग में 2018 विंटर ओलम्पिक का आयोजन करने जा रहे हैं।”

केटीओ के निदेशक जोंग सूल क्वोन ने कहा, “हाल ही में कोरिया भारतीयों के लिए आकर्षक गंतव्य के रूप में उभरा है। दक्षिण कोरिया जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 2016 में कोरिया जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या 72,781 (क्रू के अलावा) थी, भविष्य में यह संख्या तेजी से बढ़ने का अनुमान है।”

गुरुग्राम में होगा दक्षिण कोरिया की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन Reviewed by on . गुरुग्राम, 22 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और कला का प्रदर्शन करने वाला दो दिवसीय कोरिया महोत्सव भारतीय यात्रियों के बीच दक्षिण को गुरुग्राम, 22 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और कला का प्रदर्शन करने वाला दो दिवसीय कोरिया महोत्सव भारतीय यात्रियों के बीच दक्षिण को Rating:
scroll to top