Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » गूगल एंड्रायड निर्माताओं से 40 डॉलर प्रति डिवाइस शुल्क वसूलेगी

गूगल एंड्रायड निर्माताओं से 40 डॉलर प्रति डिवाइस शुल्क वसूलेगी

सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। एंड्रायड निर्माताओं को अब यूरोप में गूगल को प्रति डिवाइस 40 डॉलर के शुल्क का भुगतान करना होगा, ताकि वे गूगल प्ले स्टोर और अन्य मोबाइल एप का इस्तेमाल कर सकें।

द वर्ज में शुक्रवार को प्रकाशित रपट के मुताबिक, एप का गूगल मोबाइल सर्विसिस सुइट इस्तेमाल करने के लिए प्रति डिवाइस 40 डॉलर तक के गोपनीयता शुल्क को नियत किया गया है।

रपट में कहा गया है, “नया शुल्क देश और डिवाइस के टाइप के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है। इसे एक फरवरी, 2019 या इसके बाद से सक्रिय होनेवाले डिवाइसों पर लागू किया जाएगा।”

बयान में आगे कहा गया है, “इस मामले की जानकारी रखनेवाले एक सूत्र ने बताया कि गूगल इसके अलावा कंपनियों से उनके डिवाइसों में क्रोम और गूगल सर्च इंस्टाल करने का अलग से लाइसेंसिंग शुल्क वसूलेगी।”

प्रौद्योगिकी दिग्गज ने हालांकि अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

इस हफ्ते की शुरुआत में गूगल ने कहा कि वह मोबाइल डिवाइस निर्माताओं के साथ संगतता समझौतों का उन्नयन कर रही है और उनसे यूरोप में इस्तेमाल करने में गूगल प्ले और अन्य एंड्रायड एप के लिए शुल्क वसूला जाएगा।

गूगल एंड्रायड निर्माताओं से 40 डॉलर प्रति डिवाइस शुल्क वसूलेगी Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। एंड्रायड निर्माताओं को अब यूरोप में गूगल को प्रति डिवाइस 40 डॉलर के शुल्क का भुगतान करना होगा, ताकि वे गूगल प्ले स्टोर और सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। एंड्रायड निर्माताओं को अब यूरोप में गूगल को प्रति डिवाइस 40 डॉलर के शुल्क का भुगतान करना होगा, ताकि वे गूगल प्ले स्टोर और Rating:
scroll to top